MUST KNOW

बच्चों के लिए PNB ने शुरू की खास सुविधा, भविष्य की चिंता होगी खत्म, मिलेगा मोटा फायदा

Punjab National Bank इस बार आपके बच्चों के लिए एक खास सुविधा लेकर आया है. इस सुविधा के तहत बैंक बच्चों के लिए एक खास अकाउंट लेकर आया है. इस खाते का नाम जूनियर एसएफ अकाउंट (PNB Junior SF Account) है.

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) इस बार आपके बच्चों के लिए एक खास सुविधा लेकर आया है. इस सुविधा में बैंक बच्चों के लिए एक खास खाता लेकर आया है, जिसके जरिए आप अपने बच्चों के भविष्य को संवार सकते हैं. इस खाते का नाम पीएनबी जूनियर एसएफ अकाउंट (PNB Junior SF Account) है. बैंक इस सेविंग फंड अकाउंट को खास बच्चों के लिए लाया है, जिससे बच्चों में बचपने से ही सेविंग करने की आदत पड़े.

अगर किसी माइनर की उम्र 10 साल से ज्यादा है तो वह अपने नाम पर भी यह अकाउंट खुलवा सकता है. यह अकाउंट खुलवाने के लिए KYC जरूरी होता है. इसमें फोटो के साथ-साथ आइडेंटिटी प्रूफ और एड्रेस प्रूफ भी जरूरी है. इस खाते पर बैंक बच्चों को कई खास सुविधाएं दे रही है…आइए आपको उनके बारे में डिटेल में बताते हैं-

PNB Junior SF Account की खासियत-

>> इस खाते को माइनर बच्चों के लिए खोला जाएगा.
>> ये खाता बच्चों के लिगली और नैचुरल मां-बाप खोल सकते हैं.
>> इसके अलावा 10 से बड़े बच्चे इस खाते को खुद खोल सकते हैं और संचालित कर सकते हैं.
>> इस खाते के लिए आपको मिनिमम बैलेंस की जरूरत नहीं होती है.
>> इस खाते में इनिशियल डिपॉजिट जीरो है.

PNB ने किया ट्वीट
आपको बता दें पीएनबी ट्वीट करके इस खाते के बारे में जानकारी दी है. बैंक ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर लिखा कि PNB Junior SF Account से बच्चे जल्दी बचत करने की आदत डालें! PNB जूनियर एसएफ खाते के जरिए आप अपने बच्चों को सिक्योर्ड फ्यूचर जे सकते हैं.

Read more:PM Kisan: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! खाते में आने वाले हैं 2000 रुपये, जानें कब आएगी 9वीं किस्त?

फ्री में करें NEFT
इस खाते में Minimum Quarterly Average Balance (QAB) जीरो है. इसके अलावा इस खाते में बैंक बच्चों को 50 चेक की चैकबुक देता है. यह एक साल के लिए होता है. इसके अलावा इस खाते से अगर NEFT ट्रांजेक्शन करते हैं तो आप प्रति दिन 10 हजार रुपये तक फ्री ट्रांजेक्शन कर सकते हैं.

Read more:Bank Holidays: कल से लगातार 11 दिन बंद रहेंगे बैंक, बाहर जाने से पहले चेक करें कहां-कहां नहीं होंगे कामकाज?

मिलता है Rupay ATM Card
इसके अलावा स्कूल और कॉलेज के लिए डिमांड ड्राफ्ट फ्री है. आपको बता दें Rupay एटीएम कार्ड पर ग्राहकों को हर दिन 5 हजार रुपये निकालने की सुविधा मिलती है.

इस लिंक से ले खाते की जानकारी
इसके अलावा इस खाते के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक https://www.pnbindia.in/pnb-junior-sf-account.html पर विजिट कर सकते हैं. यहां आपको खाते से जुड़ी पूरी जानकारी मिल जाएगी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top