Uttar Pradesh

UP: ‘मिशन 2022’ के लिए प्रियंका गांधी का कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ मंथन, यूपी में अब इस रणनीति पर होगा काम

UP Assembly Elections 2022: कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ‘मिशन 2022’ के लिए कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ मंथन किया है, जिसमें राजीव शुक्ला, सलमान खुर्शीद, यूपी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा और कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल रहे. इसके अलावा यूपी कांग्रेस महंगाई, बेरोजगारी एवं ‘जंगलराज’ के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी.

नई दिल्ली. कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने सोमवार को उत्तर प्रदेश से जुड़े पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की, जिसमें आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों और रणनीति को लेकर चर्चा की गई. उत्तर प्रदेश कांग्रेस सलाहकार परिषद (Uttar Pradesh Congress Advisory Council) और रणनीतिक समूह की इस डिजिटल बैठक में उन्‍होंने महंगाई, पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा, महिला विरोधी अपराधों और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है.

आधिकारिक बयान के मुताबिक, बैठक में यह फैसला किया गया कि महंगाई, बेरोजगारी एवं ‘जंगलराज’ के खिलाफ यूपी कांग्रेस सड़कों पर और मजबूती से उतरेगी, ताकि उत्तर प्रदेश में अगले साल  होने वाले विधानसभा चुनाव में इसका फायदा उठाया जा सके.

कांग्रेस की मीटिंग में शामिल हुए दिग्‍गज
कांग्रेस की सोमवार को इस डिजिटल बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला, सलमान खुर्शीद, यूपी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा और कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए. आधिकारिक बयान के मुताबिक, इस बैठक में कांग्रेस महासचिव ने महंगाई, कोरोना, पंचायत चुनावों, संगठन प्रशिक्षण शिविरों पर चर्चा की. इसके साथ प्रियंका गांधी ने कहा, ‘बढ़ती महंगाई से जनता परेशान है, तो पेट्रोल-डीजल, सरसों तेल, फल-सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. छुट्टा जानवरों से किसान बेहाल हैं. किसानों की लागत दोगुनी हो गई, लेकिन आय घट गई है.’

इसके अलावा यूपी प्रभारी ने पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा का उल्लेख करते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने हिंसा बम, पत्थर, और गोलियां चलाईं. वहीं, यूपी कांग्रेस सलाहकार परिषद एवं रणनीतिक ग्रुप के सदस्यों ने कहा कि योगी सरकार हर मुद्दे पर विफल है.

क्‍या मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बनाएंगे यूपी की रणनीति!
बता दें कि इस बैठक से एक दिन पहले यानी रविवार को प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ भी बैठक की थी. बघेल की उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति और बूथ प्रबंधन के साथ कांग्रेस संगठन को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की संभावना है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top