TECH

WhatsApp में आ रहे हैं तीन बेहद खास फीचर्स, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज़

वॉट्सऐप (WhatsApp) अभी कई सारे ऐसे फीचर्स पर काम कर रहा है, जिसे जल्द ही एंड्रायड और iOS में शामिल किया जाएगा. जानें वॉट्सऐप पर कौन से फीचर्स आने वाले हैं….

वॉट्सऐप (WhatsApp) अभी बहुत से नए फीचर्स पर काम कर रहा है. इनमें से कुछ फीचर्स की अभी टेस्टिंग भी की जा रही है. कंपनी के अनुसार इनमें से कुछ फीचर्स को जल्द ही यूज़र के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. इन फीचर्स में फोटो क्वालिटी, लिंक प्रीव्यू, मल्टी-डिवाइस सपोर्ट और व्यू वन्स (View Once) जैसे फीचर शामिल हैं. वॉट्सऐप अभी कई सारे ऐसे फीचर्स पर काम कर रहा है, जिसे जल्द ही एंड्रायड और iOS में शामिल किया जाएगा. टेस्टिंग पूरी होने के बाद ही ये फीचर्स यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे. आइए जानते हैं इन वॉट्सऐप में आने वाले इन फीचर्स को.

In-App नोटिफिकेशन को फिर से डिज़ाइन किया गया है: WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप इन-ऐप नोटिफिकेशन को बेहतर बनाने पर काम कर रहा है. iOS 2.21.140.9 के लिए वॉट्सऐप बीटा यूज़र्स को नोटिफिकेशन बैनर, फोटोज, वीडियो, जीआईएफ और स्टिकर की बेहतर जानकारी प्रदान करता है.

अब, चैट प्रीव्यू देखने के लिए यूज़र इन-ऐप नोटिफिकेशन का विस्तार कर सकते हैं, जो अब स्टैटिक नहीं है. यूज़र्स अब पुराने और नए मैसेज को देखने के लिए स्क्रीन को ऊपर और नीचे स्क्रॉल कर सकते हैं. इस फीचर की खास बात है की यूज़र द्वारा मैसेज प्रीव्यू देखने पर सामने वाले यूज़र को रीड रिसीट्स का अपडेट नहीं मिलता है.

View Once फीचर
वॉट्सऐप ने अपने बीटा ऐप में व्यू वन्स फीचर को भी रोल आउट करना शुरू कर दिया. इस फीचर में भेजे गए फोटो और वीडियो को सामने वाला यूज़र सिर्फ एक बार ही देख पाएगा, जिसके बाद वो खुद ही डिलीट हो जाएंगी. हालांकि इस फीचर में भेजे गए फोटो और वीडियो के स्क्रीनशॉट को ब्लॉक नहीं किया गया है.

वॉइस वेवफॉर्म
वॉट्सऐप अभी एक वॉयस वेवफॉर्म नाम के एक फीचर पर भी काम कर रहा है, जो यूज़र्स द्वारा वॉयस मैसेज सुनने पर प्रोग्रेस बार के बजाय वॉयस वेव फॉर्म दिखाएगा. अभी ये फीचर्स सिर्फ iOS के लिए तैयार किया जा रहा है. ये फीचर अभी भी विकास के चरण में है और आने वाले दिनों में इसे बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top