SPORTS

सौरव गांगुली ने किया रिषभ पंत का रिषभ पंत, कहा- हर समय मास्क पहनना असंभव है

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बीसीसीआइ को मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत का बचाव किया है, जिन्हें COVID-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतरने से पहले ब्रेक पर थी और इस दौरान बाएं हाथ के बल्लेबाज रिषभ पंत को यूरो 2020 के मैच की दर्शक दीर्घा में मैच का आनंद लेते देखा गया।

लॉर्ड्स, हेडिंग्ले, केनिंग्टन ओवल और ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाने वाले अन्य मैचों साथ नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज से 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज शुरू होनी है। इस बीच रिषभ पंत और दो अन्य सहयोगी स्टाफ के सदस्यों को कोरोना से संक्रमित पाया गया है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रिषभ पंत का समर्थन और बचाव करते हुए कहा कि हर जगह मास्क पहनना शारीरिक रूप से संभव नहीं है।

सौरव गांगुली ने न्यूज 18 से बात करते हुए कहा, “हमने इंग्लैंड में यूरो चैंपियनशिप और विंबलडन देखा है। नियम बदल गए हैं (वेन्यू के अंदर भीड़ को अनुमति दी गई है)। वे छुट्टी पर थे और हर समय मास्क पहनना शारीरिक रूप से असंभव था।” इससे पहले बीसीसीआइ के एक सूत्र ने कहा था कि पंत को कोरोना संक्रमित पाया गया, जो डेल्टा संस्करण से प्रभावित हैं। वे पिछले करीब एक सप्ताह से आइसोलेशन में हैं और उनका अगला टेस्ट 18 जुलाई को होगा

इतना ही नहीं, रिषभ पंत डरहम भी नहीं जाएंगे, क्योंकि टीम के बाकी खिलाड़ी वहां पहुंच गए हैं, लेकिन जब तक रिषभ पंत कोरोना संक्रमण से निजात नहीं पा लेते, तब तक वे टीम के बायो-बबल में प्रवेश नहीं करेंगे। भारतीय टीम 20 जुलाई से इंग्लैंड की सिलेक्ट काउंटी टीम के साथ प्रैक्टिस मैच खेलने वाले हैं, क्योंकि आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ उतरने से पहले टीम इंडिया अभ्यास करना चाहती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top