MUST KNOW

SBI Alert: आज और कल कुछ समय समय के लिए बंद रहेंगी Digital Banking सेवाएं, करोड़ों ग्राहकों को होगी असुविधा

sbi

SBI Digital Banking Services: मेनटेनेंस की वजह से SBI आज और कल अपनी डिजिटल बैंकिंग सेवाओं को करीब 2 घंटे के लिए बंद रखेगा. इससे करोड़ों SBI कस्टमर्स को परेशानी हो सकती है.  

नई दिल्ली: SBI Digital Banking Services: अगर आपका खाता भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में है तो आपके लिए बेहद जरूरी खबर है, क्योंकि SBI की डिजिटल बैंकिंग सेवाएं 16 और 17 जुलाई यानी आज और कल 150 मिनट के लिए बंद रहने वाली हैं. इसलिए बेहतर होगा आप इस समय पर कोई ट्र्रांजैक्शन न करें. 

SBI की डिजिटल सेवाएं इस वक्त पर रहेंगी बंद

बैंक ने डिजिटल बैंकिंग सेवाओं के प्रभावित होने को लेकर एक ट्वीट के जरिए अपने ग्राहकों को सूचना दी है. जिसमें SBI ने लिखा है कि हम रखरखाव संबंधी काम 16 और 17 जुलाई की रात 10.45 बजे से लेकर रात 1.15 बजे तक करेंगे. इस दौरान इंटरनेट बैंकिंग/YONO/YONO Lite/UPI सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी. हमें ग्राहकों को होने वाली असुविधा के लिए खेद है और आपसे सहयोग का आग्रह है.

इससे पहले भी सेवाएं की थी बंद

आपको बता दें, ये पहली बार नहीं है कि SBI पहली बार डिजिटल बैंकिंग सेवाओं को कुछ समय के लिए बंद कर रहा है. बीते कुछ महीनों से SBI की ओर से मेंटेनेंस के नाम पर कुछ समय के लिए सविर्सेज ठप की जा रही है. वहीं, एक सप्ताह में ये दूसरी बार होगा जब सर्विस प्रभावित होंगी. इससे पहले 10 जुलाई और 11 जुलाई को कुछ समय के लिए ठप रही थीं.

इससे पहले भी बैंक ने 3 जुलाई को देर रात 3 बजकर 25 मिनट से अलगे दिन सुबह 5 बजकर 50 मिनट तक यानी कि 4 जुलाई को सुबह के 3 बजकर 25 मिनट से 5 बजकर 50 मिनट तक के लिए इन सेवाओं को बंद किया गया था. SBI ने जून महीने में भी चार-चार घंटे के लिए अपनी सेवाओं को बंद किया था. 

करोड़ों ग्राहकों को होगी परेशानी 

आपको बता दें, देश भर में 22 हजार से अधिक बैंक की शाखाएं हैं. 31 दिसंबर 2020 के आंकड़ों के मुताबिक, इंटरनेट बैंकिग ग्राहकों की संख्या 8.5 करोड़ है तो वहीं मोबाइल बैंक ग्राहकों की संख्या 1.9 करोड़. यूपीआई ग्राहकों की संख्या 13.5 करोड़ से अधिक है. वहीं, बैंक की ओर से इन सेवाओं को बंद करने से इतने ग्राहकों को असुविधा हो सकती है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top