SPORTS

IND vs SL: Shikhar Dhawan ने रचा इतिहास, कप्तानी का 37 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को यंग टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी का मौका मिला है. उन्होंने टॉस के लिए मैदान में आते ही अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

नई दिल्ली: श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया (Team India) के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने इतिहास रच दिया. वो भारतीय टीम की कप्तानी में डेब्यू करने वाले सबसे उम्रदराज क्रिकेटर बन गए.

37 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) रविवार के दिन जब टॉस करने के लिए मैदान में आए, तो उनके नाम ये खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया. कोलंबो (Colombo) के आर प्रेमदासा स्टेडियम (R Premadasa Stadium) में धवन ने 37 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया.

मोहिंदर अमरनाथ को पछाड़ा

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की उम्र 35 साल 255 दिन है. उन्होंने अब मोहिंदर अमरनाथ (Mohinder Amarnath) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है जिन्होंने 34 साल 37 की उम्र में पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी की थी.

भारतीय कप्तानी में डेब्यू करने वाले सबसे उम्रदराज क्रिकेटर

शिखर धवन -35 साल 255 दिन
मोहिंदर अमरनाथ – 34 साल 37 दिन
सैयद किरमानी – 33 साल 353 दिन
अजीत वाडेकर – 33 साल 103 दिन 
 

विराट की गैरमौजूदगी में धवन को मौका

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) फिलहाल इंग्लैंड (England) के दौरे पर है जहां उन्हें 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. ऐसे में श्रीलंका टूर पर मौजूद युवा भारतीय टीम की कप्तानी का मौका शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को मिला है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top