STOCK MARKET

PB Fintech IPO: पॉलिसीबाजार की पेरेंट कंपनी IPO से 6500 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी में

IPO-1

ऑनलाइन इंश्योरेंस मार्केटप्लेस पॉलिसी बाजार (Policybazar) की पेरेंट कंपनी PB Fintech IPO से 6500 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी में है। CNBC-TV18 के मुताबिक, कंपनी ने 5 जुलाई की एक्सट्राऑर्डिनरी जनरल मीटिंग (EGM) में बोर्ड से IPO लाने की मंजूरी ले ली थी।

रेगुलेटर को दी गई जानकारी में यह भी बताया गया है कि PB Fintech एक पब्लिक लिमिटेड कंपनी में तब्दील हो रही है।

इससे पहले मनीकंट्रोल ने खबर दी थी कि पॉलिसीबाजार जुलाई में ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) दाखिल कर सकता है। कंपनी की योजना इस साल नवंबर दिसंबर में IPO लाने की है। इश्यू के लिए कंपनी का वैल्यूएशन 4-5 अरब डॉलर रह सकता है जो पहले से तय वैल्यूएशन के मुकाबले ज्यादा है।

Read More:-Glenmark Life Sciences IPO: 27 जुलाई को खुलेगा ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज का IPO, 1514 करोड़ रुपये जुटाने की है योजना

पेंशन फंड को अब IPO और लिस्टेड कंपनियों में निवेश की इजाजत मिलेगी

फिस्कल ईयर 2020 में पॉलिसीबाजार को 218 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था। इस दौरान कंपनी की आमदनी 515 करोड़ रुपए थी। इससे एक साल पहले फिस्कल ईयर 2019 में कंपनी को 213 करोड़ रुपए का लॉस हुआ था और 310 करोड़ रुपए की आमदनी हुई थी। कंपनी पर नजर रखने वाले एक शख्स ने बताया कि पॉलिसीबाजार की आमदनी अब दोगुनी हो गई है और लॉस घटकर आधा रह गया है।


IPO से Zomato को मिलेंगे 1.26 अरब डॉलर, शेयर प्राइस 76 रुपये रखा

पॉलिसी बाजार की शुरुआत 2008 में याशीष दहिया ने की थी। वह आर्मी परिवार के बैकग्राउंड से आते हैं और वह भी आर्मी ज्वाइन करना चाहते थे। यही वजह रही थी कि डोकलाम संघर्ष के दौरान उन्होंने चीनी इनवेस्टर्स से फंडिंग लेने से इनकार कर दिया। भारत और चीन के बीच बढ़ते राजनीतिक तनाव को देखते हुए वे कंपनी में चीनी निवेशक टेनसेंट की हिस्सेदारी को भी खरीदना चाहते थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top