POLITICS

Rolex Rings IPO: कल खुलेगा रोलेक्स रिंग्स का आईपीओ, 30 जुलाई तक लगा सकेंगे बिड

lic ipo

Rolex Rings IPO: ऑटो कंपोनेंट्स बनाने वाली रोलेक्स रिंग्स का आईपीओ कल 28 जुलाई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा. कंपनी ने इसके लिए 880-900 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है.

Rolex Rings IPO: ऑटो कंपोनेंट्स बनाने वाली रोलेक्स रिंग्स का आईपीओ कल 28 जुलाई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा. कंपनी ने सोमवार को इसके लिए तय प्राइस बैंड की जानकारी दी है. जानकारी के मुताबिक 731 करोड़ के इस इनीशियल पब्लिक ऑफर (आईपीओ) के लिए कंपनी ने 880-900 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है. सब्सक्रिप्शन के लिए यह आईपीओ तीन दिन खुला रहेगा यानी कि 30 जुलाई तक बिड कर सकेंगे. एंकर निवेशकों की बिडिंग के लिए यह इशू आज 27 जुलाई को खुलेगा. आईपीओ की सफलता के बाद इसके इक्विटी शेयर्स बीएसई और एनएसई पर लिस्टेड होंगे.

56 करोड़ रुपये के नए शेयर होंगे इशू

रोलेक्स रिंग्स के आईपीओ के तहत 56 करोड़ रुपये के नए शेयर इशू किए जाएंगे जबकि 675 करोड़ रुपये के शेयर रिवेंडेल पीई एलएलसी (पूर्व नाम एनएसआर-पीई मॉरीशस एलएलसी) द्वारा ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) के तहत इशू किए जाएंगे. नए शेयरों के जरिए मिले फंड का इस्तेमाल कंपनी लंबे समय के लिए वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने में करेगी और इसका इस्तेमाल आम कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए भी किया जाएगा. इस इशू के लिए इक्विरस कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड, आईडीबीआई कैपिटल मार्केट्स एंड सिक्योरिटीज लिमिटेड और जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं.

प्रॉफिट बढ़ा लेकिन रेवेन्यू में गिरावट

गुजरात के राजकोट में स्थित यह रोलेक्स रिंग्स देश में फॉर्ज्ड और मशीन्ड कंपोनेंट्स बनाने वाली अग्रणी कंपनी है. पिछले वित्त वर्ष 2020-21 में कंपनी को 86.95 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था जबकि उसके पिछले वित्त वर्ष 2019-20 में कंपनी को 52.94 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था. हालांकि इसके रेवेन्यू में गिरावट आई. ऑपरेशंस के जरिए इसका रेवेन्यू वित्त वर्ष 2019-20 में 666 करोड़ रुपये से घटकर वित्त वर्ष 2020-21 में 616.36 करोड़ रुपये रह गया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top