Automobile

Tata HBX होगी सबसे सस्ती SUV, दिवाली पर होगी लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

Tata HBX SUV बेशक दिखने में छोटी होगी. लेकिन इसके पावर की बता की जाए तो ये कार कई कारों पर भारी पड़ सकती है. आपको बता दें Small SUV Tata HBX में आपको टाटा की Altroz कार के भी कुछ फीचर्स देखने को मिल सकते है.

नई दिल्ली. कोरोना महामारी और आर्थिक सुस्ती से उभरकर ऑटो सेक्टर फेस्टिव सीजन में नई कार और बाइक लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. इसी क्रम में Tata Motors अपनी सबसे सस्ती HBX एसयूवी का दिवाली के आसपास लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस एसयूवी की कीमत 5 लाख रुपये के आसपास हो सकती है. वहीं HBX एसयूवी में टाटा मोटर्स कई ऐसी फीचर्स देने वाला है जो नॉर्मल एसयूवी में आपको बहुत ही कम मिलते हैं. आइए जानते है इस एसयूवी के बारे में…

कैसा होगा डिजाइन- Small SUV Tata HBX के प्रोटोटाइप से अनुमाल लगाया जाए. तो इस कार का लुक नेक्सॉन और हैरियर के जैसा होगा. इस कार में आपको LED DRL प्रोजेक्टर हैंडलैंप्स हैरियर जैसे मिलेंगे. वहीं Small SUV Tata HBX का फ्रंट ग्रिल और एयर डेम पर दिख रहे Signature Tri Arrow डिजाइन टाटा नेक्सॉन जैसे होंगे.  वहीं इसकी कीमत को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसकी शुरुआती कीमत 5 लाख रुपये हो सकती हैं.

Tata HBX टाटा की Altroz से भी है इंस्पायर- Small SUV Tata HBX कार बेशक दिखने में छोटी होगी. लेकिन इसके पावर की बता की जाए तो ये कार कई कारों पर भारी पड़ सकती है. आपको बता दें Small SUV Tata HBX में आपको टाटा की Altroz कार के भी कुछ फीचर्स देखने को मिल सकते है. जैसे स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर.

Tata HBX का इंजन- इस कार में आपको 1.2 लीटर का नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिल सकता है. जो 86 पीएस का पावर और 113 एनएम का टॉर्क जेनरेट कर सकता है. टाटा इस कार को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में लॉन्च कर सकती है. आपको बता दें इस कार की पहली झलक ऑटो एक्सपो में देखी गई थी. जिसके बाद से छोटी एसयूवी के प्रति क्रेज रखने वाले लोग इस कार के लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top