Jammu and Kashmir

उत्तरी कश्मीर के अलोसा बांदीपोरा में एक और बादल फटा, कई सड़कें, घर क्षतिग्रस्त

badal

आसिफ सुहाफ, श्रीनगर: किश्तवाड़ और कारगिल में बादल फटने के बाद बांदीपोरा उत्तरी कश्मीर के अलोसा के आवासीय क्षेत्र में भी ऐसी घटना देखने को मिली है। बांदीपोरा में बादल फटने से कई सड़कें और रिहायशी घर क्षतिग्रस्त हो गए। हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

जम्मू में बुधवार सुबह किश्तवाड़ जिले की दछन तहसील के हनजोर गांव में बादल फटने से बचाव कार्य में लगे बचाव दल ने दो और शव बरामद किए हैं, जिससे कुल मौतों की संख्या 7 हो गई है। एक अधिकारी ने न्यूज 24 को बताया कि अब तक 12 घायलों को भी बचा लिया गया है, जबकि 19 लापता लोगों को बचाने के प्रयास जारी हैं।

अधिकारी ने बताया कि अब तक सात शव निकाले जा चुके हैं जबकि 12 घायलों को भी मलबे से बचा लिया गया है और उन्हें चिकित्सा सहायता मुहैया कराई जा रही है। सेना, एसडीआरएफ की टीमें भी बचाव अभियान में शामिल हो गई हैं, जिसे शुरू में पुलिस और स्थानीय लोगों ने चालू किया था।

अधिकारियों ने बताया कि वायुसेना और एनडीआरएफ की टीमों को भी लगाया गया है। बादल फटने से अचानक आई बाढ़ से कियार में कम से कम छह आवासीय घर, एक राशन डिपो और एक पुल भी क्षतिग्रस्त हो गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के कारगिल जिले में मंगलवार को दो बादल फटने से एक जल विद्युत परियोजना और कुछ घरों को नुकसान पहुंचा, लेकिन कोई हताहत या घायल नहीं हुआ।

पहला बादल फटा कारगिल से लगभग 60 किलोमीटर दूर कारगिल-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर गांव खंगराल में हुआ, जबकि दूसरा सांगरा में संकू डिवीजन में कारगिल से लगभग 40 किलोमीटर दूर जांस्कर रोड पर हुआ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top