EDUCATION

IGNOU June TEE 2021: जल्द जारी होगा इग्नू जून टीईई का एडमिट कार्ड, 3 अगस्त से होगी परीक्षाएं

IGNOU June

IGNOU June TEE 2021: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) की ओर से जून टर्म एंड परीक्षा (June Term End Exam 2021) के लिए एडमिट कार्ड जल्द जारी किया जाएगा. बता दें कि यह परीक्षा 3 अगस्त से शुरू होने वाली है. ऐसे में जिन छात्रों ने जून टीईई 2021 (IGNOU June TEE 2021) के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, वे इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट- ignou.ac.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in पर पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा, डिप्लोमा, पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट और सर्टिफिकेट प्रोग्राम के लिए डेट शीट जारी कर दी गई है. इग्नू की टर्म एंड परीक्षा जून 2021 लास्ट ईयर के यूजी, पीजी कार्यक्रमों के लिए उनके बैकलॉग के साथ 3 अगस्त से आयोजित की जाएगी. बता दे कि परीक्षाएं 09 सितंबर तक चलेंगी. वहीं, पीजी डिप्लोमा, डिप्लोमा, पीजी सर्टिफिकेट और सर्टिफिकेट कोर्स की परीक्षा भी 3 अगस्त से होगी. स्टूडेंट्स, इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट, ignou.ac.in पर विजिट कर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

इन विषयों की होंगी परीक्षाएं

इग्नू टर्म इंड एग्जाम के तहत ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा, सर्टिफिकेट और सर्टिफिकेट पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षा लेगा. यह परीक्षाएं जून में ही होनी थी, लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए इन्हें स्थगित कर दिया गया था. अब इन परीक्षाओं के लिए तारीख घोषित की गई हैं.

एग्जाम डिटेल्स

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) की ओर से जून टर्म एंड परीक्षा (IGNOU June TEE 2021) दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी. इस बीच, इग्नू ने प्रवेश की रजिस्ट्रेशन डेट जुलाई 2021 सत्र तक 31 जुलाई तक बढ़ा दी है. जो लोग इस सत्र में फिर से पंजीकरण करना चाहते हैं, उनके लिए भी समय सीमा 31 जुलाई तक बढ़ा दी गई है. जो उम्मीदवार जुलाई सत्र के लिए फिर से शुरू हुए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट- ignou.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इग्नू अपने मुख्यालय एवं क्षेत्रीय केंद्रों में 420 संकाय सदस्यों और हायर एजुकेशन के पारस्परिक संस्थानों, पेशेवर संगठनों एवं उद्योग क्षेत्र के करीब 36 हजार परामर्शदाताओं की मदद से करीब 490 सर्टिफिकेट, डिप्लोमा, डिग्री एवं डॉक्टोरल कार्यक्रम संचालित करता है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top