West Bengal

पश्चिम बंगाल ने 15 अगस्त तक बढ़ाए कोविड-19 प्रतिबंध

covid 19

कोलकाता: पश्चिम बंगाल ने गुरुवार को कोविड-19 प्रतिबंधों को 15 अगस्त तक बढ़ा दिया। नए प्रतिबंधों के साथ सरकारी कार्यों को 50% बैठने की क्षमता के साथ घर से काम करने की अनुमति दी जाएगी। सरकार ने पहले कोलकाता मेट्रो, बसों, कैब और ऑटो-रिक्शा को संचालित करने की अनुमति दी थी। हालांकि लोकल ट्रेन सेवाएं निलंबित रहेंगी, जबकि रात 9 बजे से सुबह 5 बजे के बीच कर्फ्यू भी जारी रहेगा।

प्रतिबंधों को पहले 30 जुलाई तक बढ़ा दिया गया था, क्योंकि कोलकाता मेट्रो को 50% क्षमता के साथ वीकेंड में चलने की अनुमति थी। पश्चिम बंगाल ने 16 मई से प्रतिबंधों की शुरुआत की, जब कोविड-19 मामलों की दैनिक आंकड़ा 20,000 का पार कर गया था। कुछ छूटों के साथ प्रतिबंधों को 15 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया था।

दो दिनों के लिए 700 अंक से नीचे रहने के बाद बुधवार को कोविड-19 मामलों की संख्या 815 हो गई। कोलकाता और इसके दो निकटवर्ती जिले दक्षिण 24 परगना और उत्तर 24 परगना कुल मामलों का लगभग एक-तिहाई हिस्सा हैं। 62 मामलों के साथ दार्जिलिंग में बुधवार को संक्रमण के सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पिछले साल 5 अगस्त को राज्य को महामारी के मुद्दों पर सलाह देने के लिए गठित वैश्विक सलाहकार निकाय की बैठक बुलाई है। निकाय का नेतृत्व नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी कर रहे हैं।

राज्य ने दुकानों, बाजारों, सैलून और ब्यूटी पार्लरों को फिर से खोलने की अनुमति दी है। स्कूल-कॉलेजों के साथ सिनेमा हॉल, स्पा और स्विमिंग पूल अभी भी बंद हैं। बैंकों को सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुले रहने की अनुमति दी गई है।

राज्य ने सभी प्रकार की राजनीतिक, सामाजिक, सांस्कृतिक और मनोरंजन संबंधी सभाओं पर रोक लगा दी है। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने महामारी के कारण लगातार दूसरे वर्ष 21 जुलाई को वार्षिक रैली की।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top