Automobile

Hyundai जल्द लॉन्च करेगी सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार, जानिए कब होगी लॉन्चिंग

Hyundai का कहना है कि वो भारतीय बाज़ारों के लिए एक सस्ती इलेक्ट्रिक कार तैयार कर रहे है, जिसे जल्द ही ग्राहकों के लिए पेश किया जायेगा.

नई दिल्ली. पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के चलते ग्राहकों का धयान अब इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ जाने लगा है, जिसके चलते भारत में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बढ़ गई है. भारतीय सरकार ने भी इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल और लोगों को जागरूक करने के लिए कई कदम उठाये है. भारतीय बाजरों में इलेक्ट्रिक कार की बढ़ती डिमांड को देखते हुए दक्षिण कोरियाई कंपनी हुंडई ने घोषणा की है कि, वह जल्द ही भारतीय बाज़ार में अपनी सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार को पेश करेगा.

2024 में लॉन्च होगी हुडंई की ये कार – मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार हुंडई का कहना है कि वो भारतीय बाज़ारों के लिए एक सस्ती इलेक्ट्रिक कार तैयार कर रहे है, जिसे जल्द ही ग्राहकों के लिए पेश किया जायेगा. कंपनी अपनी इस किफायती इलेक्ट्रिक कार को साल 2024 तक लॉन्च कर सकती है. कंपनी का कहना है की अगर भारत सरकार कम्पलीट बिल्ट यूनिट इम्पोर्टेड कारों में टैरिफ को कम करे , तो हम कम किफायती दामों में अच्छी इलेक्ट्रिक कार पेश कर सकते हैं.

हुंडई इंडिया के प्रबंध निदेशक एसएस किम ने कहा कि, अभी हम भारत में ही किफायती कार के निर्माण पर कार्य कर रहे है. अगर भारतीय सरकार हमें कम्पलीट बिल्ट यूनिट (CBU) रूट से इलेक्ट्रिक कारों के इम्पोर्ट पर छूट प्रदान करें , तोह हम ग्राहकों के अनुसार अच्छी किफायती कारों को पेश कर सकते है. इससे किफायती इलेक्ट्रिक की बिक्री में भी इजाफा होगा और हम ग्राहकों की जरुरत के हिसाब से कारों की बिक्री कर पाएंगे.

कैसे होगी हुंडई की इलेक्ट्रिक कार – हुंडई की तरफ से अभी इस इलेक्ट्रिक कार के बारे में कोई जानकारी सांझा नहीं की गई है. जानकारी के अनुसार कंपनी की आने वाली ये किफायती इलेक्ट्रिक कार, हुंडई की कैस्पर का इलेक्ट्रिक मॉडल हो सकती है. जानकारी के अनुसार कंपनी अपनी इस किफायती इलेक्ट्रिक एसयूवी का निर्माण सितम्बर 2021 से शुरू करने जा रही है, कंपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को पहले दक्षिण कोरियाई बाज़ारों में पेश करेगी, जिसके बाद इसे भारतीय बाज़ारों में पेश किया जायेगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top