Maharashtra

Maharashtra News: सीएम उद्धव ठाकरे ने किसे कहा-इतना जोर का थप्पड़ मारेंगे, वो अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो पाएगा, जानिए

Maharashtra News: सीएम उद्धव ठाकरे ने आखिर किसे कहा-इतना जोर का थप्पड़ मारेंगे, वो अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो पाएगा, जानिए महाराष्ट्र में कैसे हो रही है बयानों की राजनीति….

Maharashtra News: महाराष्ट्र की राजनीति में सत्ता पक्ष और विपक्ष में एक बार फिर से ज़ुबानी जंग शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddav Thackeray) ने बीजेपी नेता के बयान पर इशारों ही इशारों में जवाब दिया और कहा कि धमकाने वाली भाषा हम कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे और ऐसा बोलने वालों को करारा जवाब दिया जाएगा. उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि वो इतना जोर का थप्पड़ पलट कर मारेंगे कि दूसरा अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो पाएगा.

सीएम ठाकरे ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि हम अब आलोचना सुनने के आदी हो गए हैं लेकिन हम अब आलोचना से नहीं डरते … अब हमने उन आलोचनाओं का अच्छी और दृढ़ता से जवाब देना शुरू कर दिया है, जो आलोचना करेंगे और थप्पड़ मारने की बात करेंगे तो उन्हें अब हम भी वापस थप्पड़ मारना शुरू कर देंगे और हम ऐसे जोरदार थप्पड़ मारेंगे, कि दूसरा व्यक्ति कभी नहीं उठेगा. 

आखिर किसे कहा सीएम उद्धव ठाकरे ने ऐसा….

माना जा रहा है कि सीएम उद्धव  ठाकरे का इशारा बीजेपी के MLC प्रसाद लाड की तरफ था, जिन्होंने पिछले दिनों शिवसेना भवन को ढहाने की बात कही थी. हालांकि प्रसाद ने बाद में सफाई दी थी कि उनकी बातों को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया.

हमारे कार्यालय का उद्घाटन माहिम में हो रहा था, मुझे कई पुलिस कर्मियों से फोन आए थे जिन्होंने अनुरोध किया था कि नितेश राणे और मुझे वहां नहीं जाना चाहिए या अगर हम जाते हैं तो कम से कम रैली नहीं करनी चाहिए. मैंने अपने संबोधन में कहा था कि जब हम दादर-माहिम आते हैं, तो यहां इतनी बड़ी पुलिस सुरक्षा तैनात की जाती है जैसे हम शिवसेना भवन पर हमला करने जा रहे हों. मैंने बयान के लिए माफी मांगी है.

शिवसेना भवन में बालासाहेब ठाकरे के साथ-साथ छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा है, उनका भगवा झंडा भवन में फहराया जाता है. यह कुछ लोगों को परेशान करता है, इसलिए शिवसेना भवन की तोड़फोड़ जैसी विनाशकारी बात कही गई.

हालांकि, बाद में उन्होंने टिप्पणी को वापस ले लिया और खेद व्यक्त करते हुए कहा कि मीडिया ने उनकी बात को संदर्भ से बाहर प्रस्तुत किया था.

ठाकरे ने अपनी सरकार को ट्रिपल सीट सरकार बताया 

मुंबई में बीडीडी चॉल पुनर्विकास परियोजना के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ठाकरे ने अपनी तीन- पार्टियों वाली महाविकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार को ‘ट्रिपल सीट’ सरकार बताया. सरकार में शिवसेना के अलावा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस शामिल हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top