Himachal Pradesh

Himachal Cabinet Meeting: हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक आज, खुल सकते हैं रोजगार के द्वार

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Cabinet Meeting, हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को कार्यवाही समाप्त होने के बाद मंत्रिमंडल की बैठक होगी। इसमें केंद्रीय जीएसटी काउंसिल एक्ट विधेयक को औपचारिक स्वीकृति के लिए पेश किया जाएगा। इसके अतिरिक्त राज्य में कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रस्तुति होगी। प्रदेश में कुछ दिनों से संक्रमण के मामले बढऩे लगे हैं। इस बीच कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए सरकार निर्णय लेगी। मंत्रिमंडल की बैठक में स्कूलों की उच्चतर कक्षाएं शुरू होने के बाद अब निचले स्तर की कक्षाएं शुरू करने का निर्णय लिया जा सकता है। उपचुनाव से पहले सरकार विभागों में रोजगार के द्वार खोल सकती है। जिसके तहत कई विभागों में खाली पड़े पदों को भरने का निर्णय लिया जा सकता है।

बरागटा के रूप में खोया है साथी : जयराम

शिमला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि नरेंद्र बरागटा के रूप में उन्होंने एक साथी को और भाजपा ने बड़े नेता को खोया है। उन्होंने कहा कि बरागटा का बागवानी के साथ निकटता का संबंध था। वह बागवानों के बारे में अपनी बात सदन के अंदर और बाहर मजबूती के साथ रखते थे। चंडीगढ़ में दाखिल थे तो मुझे अपने बेटे के मोबाइल फोन से काल किया और बोले कि एक दो दिन में अस्पताल से डिस्चार्ज हो रहा हूं। डिस्चार्ज की डेट भी तय हो गई। फिर अचानक से तबीयत खराब हो गई। आखिरकार उनका दु:खद देहांत हो गया।

आपदा में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री ने प्राकृतिक आपदा में मारे गए स्थानीय लोगों व  पर्यटकों को भी सदन में श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि हिमाचल में बरसात के दिनों की शुरूआत में ही जानमाल की काफी हानि हुई है। कांगड़ा जिले में आई बाढ़ में एक गांव के 11 घर बह गए। दस लोगों की जान चली गईं। किन्नौर के सांगला घाटी में साफ मौसम में चट्टाने खिसकने से एक गाड़ी में बैठे नौ लोगों की मौत हो गई। लाहुल-स्पीति में दस लोग बह गए। इनमें से सात लोगों के शव बरामद किए गए हैं। तीन की तलाश अभी जारी है। उदयपुर घाटी का स्वयं दौरा किया और रेस्क्यू कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने हमीरपुर के विधायक नरेंद्र ठाकुर की माता के निधन पर भी शोक जताया।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top