SPORTS

IND VS ENG: रोहित शर्मा के साथ कौन करेगा ओपनिंग? मयंक के चोटिल होने के बाद दो खिलाड़ियों में रेस

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले मंयक अग्रवाल (Mayank Agarwal) चोटिल होकर पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. ऐसे में ओपनिंग के लिए टीम इंडिया में दो दावेदार मौजूद हैं.  

नई दिल्ली: भारतीय टीम को 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. शुभमल गिल के बाद अब चोटिल होकर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ओपनिंग कौन करेगा इस पर सवाल खड़े हो रहे हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ओपनिंग के लिए टीम इंडिया में दो दावेदार मौजूद हैं. 

केएल राहुल

भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) भी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले प्रैक्टिस मैच में धमाकेदार अंदाज में शतक ठोका है. केएल राहुल (KL Rahul) ने 150 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 101 रन बनाए.

केएल राहुल (KL Rahul) ने अपना आखिरी टेस्ट 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था और इस वक्त वो शानदार फॉर्म में हैं. ऐसे में उनका खेलना तय लग रहा है.

अभिमन्यु ईश्वरन

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बंगाल के ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को बतौर स्टैंडबाय खिलाड़ी चुना गया था. हालांकि शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल के चोटिल होने के कारण अब ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए बतौर ओपनर डेब्यू कर सकता है.

इंग्लैंड में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टेस्ट खेलना, इस चुनौती का हर खिलाड़ी इंतजार करता है और अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) के पास अपनी काबिलियत साबित करने का ये शानदार मौका है. 25 साल के इस युवा खिलाड़ी अभिवन्यु ईश्वरन की प्रेरणा भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ हैं. इतना ही नहीं उन्होंने जब भारत ए के लिए खेला तो राहुल उनके कोच थे.

मंयक अग्रवाल हुए चोटिल, पहले टेस्ट से बाहर

पहला मैच शुरू होने से सिर्फ दो दिन पहले ही सलामी बल्लेबाज मंयक अग्रवाल (Mayank Agarwal) चोटिल होकर पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. इंग्लैंड दौरे पर गए भारतीय गेंदबाजों में सिराज सबसे तेज गेंदबाजी करते है. अभ्यास के समय मयंक ने उनकी शॉट गेंद से नजरें हटा ली, जिसके बाद गेंद उनके सिर के पिछले हिस्से में हेलमेट से टकरा गयी. वह हेलमेट खोलने के बाद कुछ असहज महसूस कर रहे थे और फिर फिजियो नितिन पटेल उनके साथ जमीन पर बैठ गए. इसके बाद वह सिर के पिछले हिस्से पर हाथ रखकर पटेल के साथ नेट से बाहर निकल गए.

4 अगस्त से शुरू होगा घमासान

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद अब भारतीय टीम को अगस्त-सितंबर में पांच टेस्ट खेलने हैं. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 से 8 अगस्त तक नॉटिंघम में होगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त तक लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर होगा. तीसरा टेस्ट मैच 25 से 29 अगस्त तक लीड्स और चौथा 2 से 6 सितंबर तक लंदन के द ओवल मैदान पर होगा. सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच 10 सितंबर तक मैनचेस्टर में खेला जाएगा.

भारतीय टीम:

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल, रिद्धिमान साहा, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव और अभिमन्यु ईश्वरन.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top