SPORTS

एशेज ट्रॉफी 2021 के शेड्यूल का हुआ ऐलान, जानें कब और कहां होगा, पूरी डिटेल्स

आस्ट्रेलिया दिसंबर में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली एशेज श्रृंखला (The Ashes) से पूर्व पहली बार एक टेस्ट मैच के लिये अफगानिस्तान की मेजबानी करेगा. आस्ट्रेलिया की पुरुष टीम दक्षिण गोलार्द्व की गर्मियों में अपने 6 टेस्ट मैच के सत्र की शुरुआत 27 नवंबर से अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket) के खिलाफ होबार्ट में होने वाले मैच से करेगी. आस्ट्रेलियाई टीम एशेज में अपने अभियान की शुरुआत आठ से 12 दिसंबर के बीच ब्रिस्बेन में होने वाले मैच से करेगी. इसके बाद तीन दिन का विश्राम और फिर एडिलेड में दिन-रात्रि टेस्ट मैच खेला जाएगा. एशेज श्रृंखला का अगला मैच मेलबर्न में बॉक्सिंग डे (26 दिसंबर) से शुरू होगा जबकि सिडनी में नये साल में चौथा मैच खेला जाएगा. पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच 14 से 18 जनवरी के बीच खेला जाएगा.

आस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने कहा कि एशेज से पहले लंबे प्रारूप में कम मैच खेलना उनकी टीम के लिये चिंता का विषय नहीं है. उन्होंने संकेत दिये कि अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में आस्ट्रेलिया अपनी मजबूत टीम उतारेगा. पेन ने कहा, ‘‘हम इसके अभ्यस्त हैं. आपको इससे सामंजस्य बिठाना होगा। मुझे लगता है कि एशेज की दृष्टि से यह (अफगानिस्तान के खिलाफ मैच) महत्वपूर्ण होने जा रहा है.

बता दें कि अफगानिस्तान टेस्ट का दर्जा मिलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ पहली बार टेस्ट मैच खेलेगा, कोरोना की वजह से इसे एक साल पीछे करना पड़ा.। एशेज के बाद न्यूजीलैंड तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगी. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज 1 फरवरी से 20 फरवरी तक खेला जाएगा. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top