SOCIAL NETWORKING

WhatsApp पर आया 3 महीने फ्री इंटरनेट का मैसेज? कहीं आपने तो नहीं किया क्लिक

WhatsApp पर फर्जी मैसेज का सर्कुलेट होना कोई नई बात नहीं है। यूजर्स को अपने जाल में फंसाने के लिए हैकर्स नए-नए तरीके अपनाते रहते हैं। व्हाट्सऐप पर कई ऐसे मैसेज आते हैं, जिमने फ्री डेटा या फिर फ्री मेंबरशिप आदि का लालच दिया जाता है। इन मैसेज के जरिए स्कैमर्स आपके फोन में मालवेयर और स्पाइवेयर इंस्टॉल करना चाहते हैं। इसी प्रकार का एक मैसेज WhatsApp पर इन दिनों वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार तीन महीने के लिए फ्री इंटरनेट दे रही है।

मैसेज में दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए तीन महीनों के लिए फ्री इंटरनेट दे रही है। Press Information Bureau (PIB) ने इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है। PIB ने बताया सरकार ने इस प्रकार का कोई ऑफर नहीं दिया है और व्हाट्सऐप पर सर्कुलेट हो रहा मैसेज फर्जी है। आइए जानते हैं इसकी पूरी डिटेल ।

Read More:-WhatsApp: बिना Delete किए इस तरह से Hide करें अपनी पर्सनल Chat

WhatsApp Fake Message Alert!

PIB ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। जैसा की पहले ही बताया गया है कि फर्जी मैसेज में दावा किया गया है कि भारत सरकार तीन महीने के लिए फ्री इंटरनेट बच्चों की पढ़ाई के लिए दे रही है। मैसेज में कहा गया है कि यह ऑफर Airtel, Jio और Vi सब्सक्राइबर्स के लिए वैध है। मैसेज में ये भी दावा किया गया है कि यह ऑफर 29 मई तक ही उपलब्ध है और इसमें यूजर्स को जल्द से जल्द इस मौके का फायदा उठाने के लिए कहा गया है।

फर्जी मैसेज में एक लिंक पर क्लिक कर ऑफर क्लेम करने के लिए कहा गया है। जैसे ही आप लिंक पर क्लिक करते हैं, आप एक फर्जी वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे। इस वेबसाइट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगी है। इस पर यूजर्स को अपने ऑपरेटर- Airtel, Jio या VI को सलेक्ट करने के लिए कहा गया है। नेटवर्क ऑपरेटर सलेक्ट करने के बाद यूजर्स को अपना मोबाइल नंबर, राज्य और इंटरनेट प्लान चुनना होगा।

Read More:-WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी पर कंपनी ने दिया ये बयान, क्या नहीं मिलेंगे ये फीचर्स?

सभी डिटेल्स डालने के बाद वेबसाइट पर आपको मुकेश अंबानी की फोटो नजर आएगी और इसके बाद आपको यह मैसेज 10 लोगों को शेयर करना होगा। इसके बाद आप एक और पेज पर पहुंच जाएंगे, जिस पर आपको Confirm Registration बटन पर क्लिक करने के लिए कहा जाएगा। जैसे ही आप इस बटन पर क्लिक करेंगे आपको एक सॉफ्टवेयर डाउनलोड लिंक मिलेगा। इसे इंस्टॉल करने के बाद आपको फ्री इंटरनेट एक्सेस तीन महीने के लिए नहीं मिलेगा, लेकिन आप फ्रॉड करने वालों के जाल में जरूर फंस जाएंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top