CELEBRITY

सुबह 11 बजकर 11 मिनट पर इरफान खान ने कहा दुनिया को अलविदा

बॉलीवुड के लेजेंडरी एक्टर इरफान खान कोलोन इंफेक्शन की जटिलताओं के चलते इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं. उन्होंने 29 अप्रैल 2020 को सुबह 11 बजकर 11 मिनट पर अपनी अंतिम सांसें लीं. अस्पताल के बयान के मुताबिक, इरफान खान पेट की समस्या से जूझ रहे थे और उन्हें Colon infection हुआ था. फिल्म डायरेक्टर शूजीत सरकार ने इरफान खान के निधन की जानकारी सबसे पहले दी, उसके बाद अस्पताल की ओर से बयान जारी किया गया.

कई रसूखदार हस्तियों ने कहा इरफान को अलविदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इरफान खान के निधन पर ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी. इसके अलावा शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, तापसी पन्नू, आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव, विशाल भारद्वाज, अनुराग कश्यप, चित्रांगदा सिंह, प्रियंका चोपड़ा जैसे तमाम सितारों ने इरफान के निधन पर शोक जताया. इरफान खान को वर्सोवा के कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक किया गया, जहां पर सिर्फ 20 लोगों के आने की ही अनुमति दी गई. कोरोना वायरस की वजह से देश में लागू लॉकडाउन की वजह से अधिक संख्या में लोगों के एकत्रित होने की मनाही है.

पद्म श्री सम्मान से नवाजे जा चुके इरफान खान का जन्म 7 जनवरी, 1967 को हुआ था. राजस्थान के टोंक जिले में मुस्लिम परिवार में पैदा हुए इरफान खान ने अपने टैलेंट के दम पर दुनिया में नाम रोशन किया. करीब 30 साल के करियर में उन्होंने 50 से अधिक फिल्मों में काम किया, ब्रिटिश और अमेरिकी फिल्मों में भी योगदान दिया. इरफान ने 1995 में सुतपा से शादी की थी, जो कि नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में उनके साथ थीं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top