MUST KNOW

TRAI ने लॉन्च किया नया ऐप, ग्राहक अब आसानी से चुन पाएंगे पसंदीदा TV चैनल

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने गुरुवार को एक नए चैनल सेलेक्टर ऐप को लॉन्च किया है. इस ऐप के जरिए यूजर्स अपना टीवी सब्सक्रिप्शन देख पाएंगे और अपनी इच्छानुसार चैनल सेलेक्ट कर पाएंगे. साथ ही यूजर्स किसी चैनल को हटा पाएंगे. यानी ग्राहक प्रमुख DTH ऑपरेटर्स और केबल ऑपरेटर्स के चैनल सब्सक्रिप्शन को अब ऐप के जरिए मैनेज और मॉडिफाई कर पाएंगे.

TRAI ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि ऐप के जरिए ग्राहक उपलब्ध चैनल और कैटेलॉग को देख पाएंगे और किसी भी एक चैनल को सेलेक्ट कर पाएंगे. ट्राई ने कहा है कि एल्गोरिदम बेस्ड ये ऐप सुनिश्चित करता है कि किसी चैनल का डुप्लिकेशन ना हो और ये कॉस्ट सेविंग के लिए ‘ऑप्टिमाइज्ड’ चैनल सब्सक्रिप्शन उपलब्ध कराता है.

इस ऐप का इस्तेमाल ग्राहक के मौजूदा सब्सक्रिप्शन को मॉडिफाई और मैनेज करने के लिए भी कर सकते हैं. रेगुलेटर ने कहा है कि ऐप में लगभग सारे प्रमुख DTH और केबल ऑपरेटर्स मौजूद है. साथ ही ये भी कहा है कि बाकी ऑपरेटर्स को भी ऐप से जल्द जोड़ने की तैयारी चल ही रही हैं, ताकी ग्राहकों को इसका लाभ मिल सके.

प्राइवेसी को लेकर ट्राई की ओर से कहा गया है कि TRAI कोई यूजर डेटा ना कलेक्ट करेगा ना शेयर करेगा. इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर पर उपलब्ध कराया गया है

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top