MUST KNOW

हो गया कमाल! Amazon के 200 विक्रेता सिर्फ दो दिन में ऐसे बन गए करोड़पति

नई दिल्लीः ई-कॉमर्स कंपनी Amazon की दो दिन चली Prime Day Sale ने 200 से अधिक छोटे व मध्यम विक्रेताओं को करोड़पति बना दिया है. प्राइम डे सेल के दौरान करीब 4000 से ज्यादा स्मॉल और मीडियम बिजनेस विक्रेताओं ने 10 लाख से ज्यादा बिक्री देखी, जबकि कम्पनी के मुताबिक 6 और 7 अगस्त को अमेजन प्राइम डे 2020 के दौरान उनमें से 209 करोड़पति बन गए. 

Amazon के लिए सबसे बड़े थे दो दिन
ई-कॉमर्स (E-Commerce) दिग्गज अमेजन के मुताबिक, मुताबिक 6 और 7 अगस्त को अमेजन प्राइम डे 2020 के दौरान स्मॉल और मीडियम बिजनेस के लिए अब तक के 2 सबसे बड़े दिन थे. कंपनी ने कहा है कि 91000 स्मॉल और मीडियम विक्रेताओं को देश भर के 5900 पिन कोड्स इलाकों से ऑर्डर प्राप्त हुए. इनमें से 62,000 विक्रेता छोटे कस्बों से थे.

4000 से ज्यादा स्मॉल और मीडियम बिजनेस विक्रेताओं ने 10 लाख से ज्यादा बिक्री देखी, जबकि कम्पनी के मुताबिक, उनमें से 209 करोड़पति बन गए. अमेजन इंडिया ने जो आंकड़े जारी किए हैं, उनके मुताबिक, कंपनी के 10 लाख से ज्यादा प्राइम मेम्बर्स (Prime Members)ने प्राइम डे तक 14 दिन की लीड में स्मॉल बिजनेस वालों से खरीद की है.

कंपनी के मुताबिक प्राइम डे पर लांच से ग्राहक खरीदारी में 5 गुना तक की वृद्धि देखी गई है. अमेजन के मुताबिक, सबसे ज्यादा बिकने वाले उत्पादों में पीसी, बड़े उपकरण, किचन, स्मार्टफोन, कपड़े, खाने पीने का सामान आदि प्रमुख तौर पर शामिल थे. ट्रेड मिल्स और होम जिम्स की बिक्री में भी काफी तेजी देखी गई.

सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन्स में सैमसंग गलेक्सी एम31एस, सैमसंग गलेक्सी एम31, सैमसंग गलेक्सी एम21, एप्पल आईफोन 11 और कुछ चीनी ब्रांड्स के फोन शामिल थे. प्राइम डे का पहला दिन अमेजन डिवाइसेज के मामले में सबसे बड़ा दिन था, मेम्बर्स के बीच ईको डिवाइसेज, फायर टीवी स्टिक और किंडल डिवाइसेज पसंदीदा रहे.

अमेजन इंडिया के एसवीपी और कंट्री मैनेजर अमित अग्रवाल ने कहा, ‘’हम प्राइम डे को मिली प्रतिक्रिया से अभिभूत हैं, पिछली साल के मुकाबले करीब दोगुने ने मेंबररशिप के लिए साइन किया (जिनमें से 65 फीसदी टॉप के 10 शहरों से बाहर के हैं) और अब तक सबसे ज्यादा मेम्बर्स ने शॉपिंग, न्यू प्रोडक्ट लांच का फायदा लिया’’.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top