MUST KNOW

Internet के लिए रोजाना मिलता है 3जीबी डेटा, जानिए कौन सा प्लान है बेस्ट

नई दिल्ली: देश में लॉकडाउन लागू होने के बाद से ही लोगों के बीच इंटरनेट (Internet) का इस्तेमाल काफी बढ़ गया है. यूट्यूब (YouTube), फेसबुक (Facebook), इंस्टाग्राम (Instagram) और व्हाट्सऐप (WhatsApp) का इस्तेमाल पहले से ज्यादा होने लगा है. इसके अलावा स्कूल और ऑफिस बंद पड़े हैं. घर से ऑनलाइन क्लासेस और वीडियो मीटिंग्स की वजह से भी इंटरनेट डेटा ज्यादा खर्च होने लगा है. अब ग्राहकों के बीच यही सवाल है कि कौन सी मोबाइल कंपनी कम दामों में ज्यादा डेटा दे रही है. आज हम आपको देश की तीन मोबाइल ऑपरेटर्स Airtel, Vodafone- Idea और Jio के डेटा प्लान की जानकारी दे रहे हैं. हो सकता है कि इनमें से किसी एक कंपनी का प्लान आपको पसंद आ जाए. 

Airtel का 558 का रिचार्ज पैक
इस वक्त एयरटेल (Airtel) आपने ग्राहकों को लुभाने के लिए कई दमदार रिचार्ज प्लान (Recharge Plan) ऑफर कर रही है. इनमें से एक है 558 रुपये वाला रिचार्ज पैक (Recharge Pack). इस प्लान में ग्राहकों को रोजाना 3 जीबी डेटा के साथ 100 एसएमएस मिलते हैं. इस पैक में आपको देश के किसी भी नेटवर्क में अनलिमिटेड कॉलिंग (Unlimited Calling) की सुविधा भी मिलती है. लोगों को आकर्षित करने के लिए एयरटेल एक्सट्रीम और विंक म्यूजिक ऐप सब्सक्रिप्शन मुफ्त में दिया जा रहा है. वहीं, इस पैक की वैधता 56 दिनों की है.  इसके अलावा आपको डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar) का एक साल के लिए प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मिलेगा.

Jio का 401 रुपये का रिचार्ज पैक
मोबाइल यूजर्स के लिए जियो (Jio) भी लुभावने प्लान्स ऑफर कर रही है. 401 रुपये के रिचार्ज पैक में ग्राहकों को हर रोज 3 जीबी डेटा मिलता है. साथ ही 6 जीबी डेटा अलग से दिया जा रहा है. अन्य कंपनियों की तरह ही जियो भी ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 मुफ्त एसएमएस ऑफर करती है. इसके अलावा जियो के इस रिचार्ज प्लान में अन्य बेनेफिट्स भी हैं. मसलन, इस पैक में कंपनी आपको 399 रुपये का डिज्नी प्लस हॉटस्टार की प्रीमियम सब्सक्रिप्शन देगी.

Vodafone- Idea का 558 रुपये का रिचार्ज पैक
3जीबी डेटा देने की दौड़ में Vodafone- Idea भी पीछे नहीं है. कंपनी ने बाजार को देखते हुए ही अपना 558 रुपये का रिचार्ज पैक बाजार में उतारा है. इस पैक में रोजाना 3जीबी इंटरनेट डेटा (Internet Data) तो मिलता ही है, साथ ही कंपनी मुफ्त अनलिमिटेड कॉलिंग (Free unlimited calling) भी ऑफर कर रही है. इसके अलावा कंपनी आपको वोडाफोन प्ले और जी5 एप सब्सक्रिप्शन मुफ्त में देगी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top