EDUCATION

DNA Analysis: NEET टॉपर शोएब आफताब ने छात्रों को दिया ये खास मैसेज

नई दिल्ली: कोरोना काल में हई NEET यानी नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट का परिणाम आ गया है. ये वही परीक्षा है जिसके आयोजन पर हमारे देश के कुछ लोगों ने बहुत सवाल उठाए थे और इसे रुकवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गए थे. NEET की प्रवेश परीक्षा 13 सितंबर को हुई थी और 33 दिनों में इसके नतीजे भी आ गए.

अब इस परीक्षा में सफल हुए छात्र मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई करेंगे और डॉक्टर बनकर देश की सेवा करेंगे. इस बार की NEET परीक्षा में ओडिशा के राउरकेला जिले के शोएब आफताब ने टॉप किया है. सबसे बड़ी बात ये है कि शोएब आफताब को 720 में 720 अंक मिले हैं. यानी शोएब आफताब ने NEET 2020 की परीक्षा सौ प्रतिशत अंकों से पास की है. शोएब और उनकी मां सुल्ताना रजिया ने ज़ी मीडिया से बात की. 

शोएब NEET की तैयारी कर रहे छात्रों से कहा कि आप अपने लक्ष्य पर फोकस करें. समस्याओं से लड़ना सीखें उनसे दूर भागने ले कुछ नहीं होगा. शोएब ने कहा कि कोरोना काल का मैंने सदुपयोग किया. इस समय मैंने ज्यादा से ज्यादा पढ़ाई पर फोकस किया. कोरोना काल के दौरान भी मैंने कोटा में रहकर पढ़ाई की. मैं बाकी बच्चों की तरह घर नहीं गया.   

शोएब और उनकी मां ने और क्या कहा यहां विस्तार से सुनें…

बातचीत के दौरान शोएब की मां भावुक हो गईं. उन्होंने कहा कि आत्मविश्वास और मेहनत से कुछ भी हासिल किया जा सकता है. जैसा कि शोएब ने करके दिखाया. शोएब दिल्ली के एम्स से मेडिकल की पढ़ाई करेंगे. उनका सपना कार्डियोलॉजिस्ट बनकर देश की सेवा करना है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Most Popular

To Top