OFFICENEWS

आपके मोबाइल में 1 जनवरी से नहीं दिखेगा WhatsApp, करना होगा ये काम

सोशल मीडिया सेक्टर की दिग्गज कंपनी का WhatsApp का एप 1 जनवरी से कुछ स्मार्टफोन्स में काम करना बंद कर देगा यानी नहीं दिखाई देगा. दरअसल व्हाटसएप (WhatsApp) स्मार्टफोन्स और आईफोन के कुछ पुराने वर्जन से अपना सपोर्ट खत्म कर रही है

नई दिल्ली: साल 2020 में कोरोना वायरस की वजह से लोगों की जिंदगी जीने के तरीके बदल गए. इंसान की बनाई चीजों को प्रासंगिक बनाए रखने के लिए समय समय पर उनके सॉफ्टवेयर में बदलाव करके उनका वर्जन अपडेट करना जरूरी होता है. सोशल मीडिया भी इस सच्चाई से परे नहीं है लिहाजा वाट्स एप से जुड़ी ये खबर आपको जरूर पढ़ लेनी चाहिए. ऐसा इसलिए भी जरूरी है कि कहीं आप आने वाले नए साल 2021 में आप अपने परिवार और दोस्तों को शुभकामनाएं देने में चूक न जाएं. दरअसल WhatsApp 1 जनवरी से कुछ स्मार्टफोन्स में काम करना बंद कर देगा यानी नहीं दिखेगा. ऐसा इसलिए क्योंकि व्हाटसएप (WhatsApp) स्मार्टफोन्स और आईफोन के कुछ पुराने वर्जन से अपना सपोर्ट खत्म कर रही है.

पुराने वर्जन वाले मोबाइल में नहीं दिखेगा वाट्सएप

WhatsApp will stop in old version phone

मैसेजिंग ऐप वाट्सएप मुख्य तौर पर पुराने स्मार्टफोन्स में काम नहीं करेगा.   (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इस परेशानी से बचा जा सकता है

Update your phone

अगर आप भी पुराने वर्जन वाला फोन इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको भी अपने फन के ऑपरेटिंग सिस्टम को अपग्रेड करना होगा या फिर यूजर्स को डिवाइस अपग्रेड करना होगा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ऑपरेटिंग सिस्टम में बदलाव की जरूरत

WhatsApp software Upgrade: This limit has to be changed

Android स्मार्टफोन यूजर्स को अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को Android 4.0.3 या इससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम में अपग्रेड करना होगा. वहीं iPhone यूजर्स को अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को iOS 9 या उससे ऊपर में अपग्रेड करना होगा. अगर आपका स्मार्टफोन इससे ज्यादा अपडेट नहीं होता है तो फिर आपको अपना मोबाइल बदलने की जरूरत पड़ सकती है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गैलेक्सी एस2 और Droid Razr में नहीं काम करेगा एप

Galaxy S2, Motorola Droid Razr  users will face problem

रिपोर्ट के मुताबिक खासतौर पर Samsung Galaxy S2 और Motorola Droid Razr में ये इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप काम नहीं करेगा. जिसकी संख्या लाखों में हो सकती है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

iPhone के पुराने वर्जन में भी काम नहीं करेगा WhatsApp

WhatsApp New Features Update: WhatsApp will not work in below iPhone 4 version

जिन स्मार्टफोन में WhatsApp काम नही करेगा, उसमें HTC Desire, LG Optimus Black, Motorola Droid Razr, Samsung Galaxy S2 शामिल हैं. iPhone 4 के नीचे के मॉडल्स में भी ये WhatsApp काम नहीं करेगा.  (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इस तरह होगा समस्या का समाधान

WhatsApp Latest Update: Upgrade your system like this

स्मार्टफोन को लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्ट में अपग्रेड करने के लिए आपको फोन की सेटिंगिंस में जाना होगा. उसके बाद लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए चेक करना होगा. Apple यूजर्स भी सेटिंग्स में जाएं और General पर टैप करें इसके बाद About पर टैप करके सॉफ्टवेयर वर्जन चेक किया जा सकता है. इस तरह आप अपना फोन चेक करके परेशानी से बच सकते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top