Horoscope

राशिफल 5 जनवरी: मिथुन, कर्क, सिंह और धनु राशि वालों को लग सकती है चोट, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Rashifal

Today Horoscope In Hindi: आज का राशिफल सभी राशियों के लिए विशेष है. आज बुध का राशि परिवर्तन हो चुका है. बुध मकर राशि में अब गोचर कर रहे हैं. सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानते हैं राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज पौष कृष्ण की सप्तमी तिथि है. आज बुध ने राशि परिवर्तन किया है. बुध आज से मकर राशि में गोचर करेंगे. आज चंद्रमा कन्या राशि में स्थिति है. ग्रहों की चाल आज सभी राशियों को प्रभावित कर रही है. आज उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र है. आज के दिन कुछ राशियों को सावधानी बरतने की जरूरत है.

मेष- आज अच्छे व्यवहार के चलते सभी का सहयोग मिलेगा मगर थोड़ा सतर्कता बरतें और किसी से तीखा न बोलें. पूरा दिन ऊर्जा से भरपूर रहेंगे, इसलिए सकारात्मक कार्यों में लगें. नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो जल्द सफलता मिलेगी. बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो थोड़ा सावधानी बरतें, गलती होने की आशंका है. कारोबार को लेकर घाटा हो सकता है, जिसके चलते कर्ज का बोझ बढ़ने की आशंका है. अभिभावकों को संतान की गलत बातों का समर्थन न करें. मधुमेह के मरीजों को खान-पान में विशेष सावधानी रखनी होगी. छोटे सदस्यों से स्नेह बनाए रखें और चॉकलेट-मिठाई आदि उपहार दे सकते हैं.

वृष- आर्थिक लाभ की दृष्टि से आज का दिन शुभ लाभ देने वाला होगा. पुराने किए गए निवेश से बेहतर मुनाफा मिलने के आसार हैं. कामकाज में लापरवाही बिल्कुल न करें. ऐसा करने से सार्वजनिक तौर पर अपमानजनक स्थिति बन सकती है. कारोबारियों को हिसाब-किताब करते हुए बहुत अलर्ट रहना है, छोटी सी गलती भी तनाव बढ़ा सकती है. ग्राहकों के साथ व्यर्थ के मुद्दे पर बहस नुकसानदेह हो सकती है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. हेल्थ में यात्रा के दौरान महामारी को लेकर विशेष सजगता रखें. जीवनसाथी के साथ किसी बात पर मनमुटाव है तो इसे घटाने के लिए खुद पहल करना सार्थक रहेगा.

मिथुन- आज किन्हीं कारणों से मन खिन्न रह सकता है, लेकिन अपनों को परेशान होने से बचाने के लिए प्रसन्न रहना होगा. ऑफिस के कामकाज के लिए दूसरे शहरों की यात्रा करनी पड़ सकती है. लोहें का कारोबार करने वालों को निराशा हाथ लगेगी. पुरानी डील कंफर्म नहीं होने पर मन उदास हो सकता है. विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर चिंतित नजर आएंगे. युवाओं के लिए बेहतर भविष्य के मौके. अपनी तरफ से परिश्रम में कोई कमी न आने दें. कीमती वस्तुओं को संभालकर रखें, चोरी में खोने की आशंका है. घरेलू खर्च को लेकर हाथ थोड़ा खींचकर चलना होगा. भविष्य में समस्याएं खड़ी हो सकती हैं.

कर्क- आज के दिन आजीविका के लिए पूरे परिश्रम के साथ सजगता बनाए रखनी होगी. भविष्य की प्लानिंग के लिए समय अनुकूल चल रहा है. नौकरीपेशा लोगों को टीमवर्क से काम करने की जरूरत है. महत्वपूर्ण बैठक या प्रोजेक्ट पर काम करते समय सभी की सलाह से काम करना लाभदायक होगा. टेलीकम्यूनिकेशन का कारोबार करने वालों को अच्छा लाभ मिलता दिख रहा है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन कल जैसा ही रहने के आसार हैं. स्वास्थ्य को लेकर आंखों में जलन और दर्द होने की आशंका है. संतान के स्वास्थ्य पर नजर रखें, बच्चा कई दिन से बीमार है तो देखभाल में कोई कमी न होने दें.

सिंह- आज खुद को अकेला न समझें, तनाव से छुटकारा पाने के लिए दोस्तों के साथ मेल-जोल बढ़ाएं, साथ घूमने-फिरने भी जा सकते हैं. ऑफिस में परिस्थितियां आपके अनुरूप नहीं हैं, लेकिन भाग्य के सहयोग से काम बनते जाएंगे. ऑफिशियल ज्ञान बढ़ाने के लिए खुद को अपडेट करें. बड़े कारोबारियों के लिए दिन लाभकारी रहेगा. मेडिकल का कारोबार करने वालों को घाटा उठाना पड़ सकता है. युवा लक्ष्य को लेकर फोकस में कमी न आने दें, विद्यार्थी समय का सदुपयोग करे. पेट में दर्द और जलन होने पर डॉक्टर की सलाह लेना बेहतर होगा. घर में सभी को अग्नि दुर्घटना के प्रति सावधान रहने की सलाह दें.

कन्या- आज के दिन भी आपके सारे काम बनते नजर आ रहे हैं, खुद को उत्साहित और संतुलित बनाए रखें. जीवन के प्रति उठ रहे सवालों के जवाब किताबों से खोजना उत्तम रहेगा. कामकाज के लिए कोई चीज समझ नहीं आ रही है तो उसकी तकनीकी को समझने का प्रयास करें, जल्द सफलता मिलेगी. मेडिकल और कला जगत में प्रवेश करने के इच्छुक लोगों के लिए बेहतर मौका है. विद्यार्थी कठिन विषयों पर फोकस बढ़ाएं. परीक्षा में ये परिणाम खराब कर सकते हैं. सेहत को लेकर ब्यूटी प्रोडक्ट का प्रयोग करने से पहले उसकी जांच सही तरीके से करना जरूरी है. आज खाली समय मित्रों के साथ व्यतीत होगा.

तुला- आज के दिन बेवजह की चिड़चिड़ाहट मानसिक तनाव को न्योता दे सकती है. अधीनस्थों के साथ काम का तालमेल बिगड़ने से नुकसान हो सकता है. हार्डवेयर का व्यापार करने वाले ग्राहकों की मांग पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. करियर को लेकर युवाओं को थोड़ा खुद में बदलाव लाने की जरूरत है. लक्ष्य निश्चित कर पूरे परिश्रम से जुटेंगे तो ही सफलता मिलेगी. आज वह लोग अधिक सतर्क रहें, जिन्हें हाल ही कोई ऑपरेशन कराया हो. इंफेक्शन की चपेट में आने की आशंका है.यात्रा या ड्राइविंग करते समय थोड़ा सावधानी बरतें, वाहन दुर्घटना की आशंका है. अपने के दूर जाने से मन दुखी रहेगा.

वृश्चिक- आज आपकी महत्वाकांक्षा आपके ही दुख का कारण बन सकती है. प्रयास करें कि मन में आत्म संतुष्टि का भाव बना रहे. भविष्य के लिए जनसंपर्क बढ़ाना होगा, इसलिए खुद को बहुत रिजर्व न रखें. आजीविका के क्षेत्र में बेहतर बढ़ोतरी के लिए दूसरे तनाव हावी न होने दें. पैतृक व्यापार से जुड़े लोगों को लाभ की संभावना है. व्यापार में गिरावट आ रही है तो प्रचार प्रसार का सहारा लेना उचित होगा. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. युवा नशे से दूर रहें. गुटखा, पान मसाला से परहेज रखें. नया रिश्ते जुड़ रहे हैं तो जल्दबाजी न दिखाएं सोच-समझ कर निर्णय लेना साथर्क होगा.

धनु- आज काम विधिवत और शांत रहकर करेंगे तो निश्चित तौर पर लाभ मिलेगा. घर या बाहर के सभी लोग आपकी मदद के लिए तत्पर रहेंगे. नौकरी को लेकर स्थानांतरण और पदोन्नति की संभावना प्रबल है. सामान की मैन्युफैक्चरिंग करने संबंधी नियम कानूनों का कारोबारियों को विशेष तौर पर पालन करना होगा. पार्टनरशिप में काम करने के लिए नए व्यापारी आपकी ओर रुझान बढ़ा सकते हैं. युवाओं और विद्यार्थियों को पढ़ाई में फोकस और बढ़ाना होगा, यदि मोबाइल या लैपटॉप का प्रयोग अधिक करते हैं, तोआंखों की नियमित जांच कराए. आपसे कोई जरूरतमंद व्यक्ति सहयोग की अपेक्षा से आया है तो पूरे तनमन के साथ उसकी मदद करें.

मकर- आज के दिन किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करना ठीक नहीं होगा. आजीविका बढ़ाने के लिए हनुमान जी की आराधना करें. उच्च अधिकारियों की ओर से आपके काम को देखते हुए जिम्मेदारी बढ़ाई जा सकती है. व्यापार की शुरुआत कर रहे हैं तो पहले बड़े निवेश से दूर रहें. थोड़ा अनुभव पाने के बाद बजट बढ़ाना सफलता सुनिश्चित करेगा. युवाओं को वाहन चलाते समय थोड़ा सावधानी रखनी चाहिए, दुर्घटना की आशंका है. मां को कमर दर्द और पैरों में दर्द की आशंका है, उनकी दवाएं और दिनचर्या नियमित रखें. घर के इंटीरियर में बदलाव कर सकते हैं घर की सजावट का सामान भी ले सकते हैं.

कुम्भ- आज दिन की शुरुआत हनुमान चालीसा और सुंदरकांड के पाठ के साथ करना फायदेमंद होगा. ऑफिस के नियम कानून का पालन करते हुए समय का विशेष ख्याल रखें. आज अगर काम पूरा नहीं हो पा रहा है तो वरिष्ठ को समय पर उसकी जानकारी दें, उनकी सलाह लेने में बिल्कुल देरी न लगाएं. खाने पीने से जुड़ा कारोबार करने वालों को स्वच्छता पर बहुत ध्यान देने की जरूरत है. युवा वर्ग करियर को लेकर जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, देखा देखी लिया गया फैसला नुकसान पहुंचा सकता है. साइटिका के मरीज परेशान रहेंगे. अविवाहित के रिश्ते तय होने की संभावना है, लेकिन जल्दबाजी दिखाना नुकसानदेह होगी.

मीन- आज पुराने दिनों से अटके काम-काज पूरे होने से मन प्रसन्न होगा. सकारात्मक भाव के साथ नए दिन की शुरुआत करें. डाटा सिक्योरिटी को लेकर सजगता रखनी होगी. कार्यस्थल पर महिला सहकर्मियों के साथ तनातनी होने की आशंका है. खुद को बहुत संयमित रखें, बेवजह की बहस में न उलझें. कामकाज में स्वार्थी रुख अपनाते हुए सबसे पहले अपना काम पूरा करें. युवा वर्ग परिवार की सहमति से ही करियर संबंधी कोई फैसला लें. दिनचर्या में बदलाव करते हुए सुबह जल्दी उठने की आदत बनानी चाहिए. वाहनों की देखभाल करें. नियमित तौर पर सर्विसिंग लाभप्रद होगा. परिवार में मेलजोल बढ़ेगा तो निर्णय से सम्मान पा सकेंगे.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top