OFFICENEWS

Sourav Ganguly Health Update: स्थिर है सौरव गांगुली की हालत, मेडिकल बोर्ड की बैठक के बाद आगे के इलाज पर फैसला

Sourav Ganguly Health Update: बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया है कि उनके स्वास्थ्य संबंधी मानक सामान्य हैं और उनकी हालत स्थिर है. 

कोलकाता: बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की हालत स्थिर है, जिसकी जानकारी अस्पताल ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर दी है. बता दें कि 2 जनवरी को दिल का हल्का दौरा पड़ने के बाद गांगुली को कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

कैसी है सौरव गांगुली की हालत

गांगुली का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया है कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के स्वास्थ्य संबंधी मानक सामान्य हैं और उनकी हालत स्थिर है. मेडिकल बुलेटिन के अनुसार सोमवार सुबह इकोकार्डियोग्राफी की गई, जो सामान्य है. वहीं रविवार दोपहर तीन बजे गांगुली की कोरोनरी एंजियोग्राफी (Coronary Angiography) की गई थी.

एक और एंजियोप्लास्टी पर फैसला नहीं

मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का ब्लड प्रेशन 120/80 है और पल्स रेट 70 है. उनके शरीर में ऑक्सीजन का स्तर 97 फीसदी है. डॉक्टरों ने बताया कि उनके हार्ट की तीन धमनियों में अवरोध पाया गया था, जिसे हटाने के लिए उन्हें एक स्टेंट लगाया गया था. शनिवार को गांगुली की एंजियोप्लास्टी हुई थी और स्थिति को देखने के बाद उनकी एक और एंजियोप्लास्टी करने के बारे में फैसला लिया जाएगा.

बैठक के बाद आगे की इलाज पर फैसला

सौरव गांगुली के आगे के इलाज को लेकर सोमवार (आज) 9 सदस्यों के मेडिकल बोर्ड की बैठक होगी, जिसके बाद बोर्ड उनके परिवार के सदस्यों के साथ चर्चा करेगा. गांगुली का इलाज कर रहे डॉक्टर उनकी स्वास्थ्य स्थिति पर निरंतर निगरानी रख रहे हैं और समय-समय पर उचित उपाय कर रहे हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top