MUST KNOW

Instagram बदल रहा है Story Layout, जानें Desktop Users को क्या होगा फायदा

38539-instagram

Instagram ने पहले ही नए लेआउट का टेस्टिंग शुरू कर दिया है, लेकिन यह साफ नहीं है कि कितने यूजर्स नए लेआउट को देख रहे हैं. या ये नया डेवलपमेंट उन लोगों के लिए स्थायी रहेगा, जो इंस्टाग्राम स्टोरीज का एक नया, अलग लेआउट देख रहे हैं.

नई दिल्ली: सोशल ऐप Instagram इस्तेमाल करने वालों के लिए एक अच्छी खबर है. बहुत जल्द Instagram यूजर्स को नया अपडेट मिलने वाला है. Instagram डेस्कटॉप यूजर्स के लिए इंटरफेस बदल रहा है. नए अपडेट का बीटा वर्जन लॉन्च किया जा चुका है. 

हमारी सहयोगी वेबसाइट  के मुताबिक फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म (Photo Sharaing Platform) इंस्टाग्राम डेस्कटॉप पर स्टोरी को देखने के लिए एक नए इंटरफेस की टेस्टिंग कर रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, नए लेआउट में, डेस्कटॉप पर इंस्टाग्राम स्टोरी Carousels में दिखाई देंगी, जो सिंगल-टाइल Format से अलग होगा जो पूरे पेज पर शो होती हैं. वैसे तो इसमें नेविगेशन बटन दिया जाता है, जिसमें यूजर्स को Manual रूप से स्टोरीज पर क्लिक करना होगा या उन्हें स्वचालित रूप से एक के बाद एक प्ले होने का ऑप्शन चुन सकते हैं. यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि क्या और कब नए डिजाइन को ज्यादा यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा.

अब तक, इंस्टाग्राम स्टोरी को देखने के लिए पूरी स्क्रीन दिखाई देती है और अगले दूसरे यूजर की स्टोरी को स्वाइप करने का कोई ऑप्शन नहीं होता है, हालांकि इसमें नेविगेशन बटन होते हैं. Engadget रिपोर्ट के मुताबिक,  नया लेआउट निश्चित रूप से डेस्कटॉप पर इंस्टाग्राम स्टोरीज को देखने के लिए ज्यादा आकर्षक और क्लीनर बना देगा.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, Instagram ने पहले ही नए लेआउट का टेस्टिंग शुरू कर दिया है, लेकिन यह साफ नहीं है कि कितने यूजर्स नए लेआउट को देख रहे हैं. या ये नया डेवलपमेंट उन लोगों के लिए स्थायी रहेगा, जो इंस्टाग्राम स्टोरीज का एक नया, अलग लेआउट देख रहे हैं. इंस्टाग्राम के एक प्रवक्ता ने Engadget को पुष्टि की कि कंपनी वास्तव में नए इंस्टाग्राम स्टोरीज लेआउट की टेस्टिंग कर रही है और पिछले महीने इंस्टाग्रामयूजर्स के एक छोटे ग्रुप को ये नया डेवल्पमेंट दिखाई देने लगा. हालांकि कंपनी ने इसके ग्लोबल यूज की कोई ऑफिशियल जानकारी शेयर नहीं की है.

इंस्टाग्राम ने 2020 में इंस्टाग्राम रील्स, इंस्टाग्राम लाइव के लिए एन्हांसमेंट, वैनिश मोड, और इंस्टाग्राम इनबॉक्स के साथ फेसबुक मैसेंजर का इंटीग्रेशन जैसी सुविधाओं को लाया था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top