Automobile

नई Tata Safari आज भारत में देगी दस्तक, जानें क्या होगा इस बार खास

नई टाटा सफारी को कंपनी ने इंपैक्ट 2.0 डिजाइन पर तैयार किया है. टाटा की नई सफारी में 2.0 लीटर, 4-सिलेंडर वाला डीजल इंजन 168 बीएचपी की पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करेगी.

टाटा मोटर्स अपनी आईकॉनिक सफारी एक बार फिर बाजार में उतारने जा रही है. कंपनी आज टाटा सफारी को लॉन्च करेगी. हालांकी सफारी आधिकारिक तौर पर सेल के लिए अगले महीने लॉन्च हो सकती है. टाटा की ये 7 सीटर एसयूवी काफी फेमस है. सफारी छोटे शहरों में भी काफी पसंद किया जाता है. बड़ी फैमिली को ये कार काफी कंफर्टेबल है. एसयूवी सेगमेंट में सफारी सबसे ज्यादा मांग वाली कार है. आईए जानते हैं अब नई सफारी में क्या खास होगा.

ये होगा खास
नई टाटा सफारी को कंपनी ने इंपैक्ट 2.0 डिजाइन पर तैयार किया है. टाटा की नई सफारी में 2.0 लीटर, 4-सिलेंडर वाला डीजल इंजन 168 बीएचपी की पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करेगी. इसमें आपको 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है. कार के इंटीरियर की बात करें तो इसका डैशबोर्ड हैरियर के जैसा ही होगा. SUV में फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो Apple CarPlay और Android Auto दोनों को सपोर्ट करेगा. एक्सटीरियर का फ्रंट हाफ काफी हद तक हैरियर के जैसा होगा. नई सफारी में स्टेप्ड रूफ के साथ अलॉय व्हील्स होंगे.

कीमत और बुकिंग
फिलहाल कार की कीमत के बारे में खुलासा नहीं किया गया है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि करीब 13 लाख से 20 लाख रुपये के बीच इसकी कीमत हो सकती है. इस एसयूवी की प्री-बुकिंग हाल ही में शुरू की गई थी. इसी महीने में ही नई टाटा सफारी कंपनी की सभी डीलरशिप पर पहुंच जाएगी.

इन कारों से होगा मुकाबला
टाटा सफारी का मुकाबला नई जनरेशन Mahindra XUV500, Hyundai Creta 7 सीटर, MG Hector Plus, Toyota Innova Crysta जैसी गाड़ियों से होगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top