OFFICENEWS

FAU-G का इंतजार खत्म! आज लॉन्च किया जाएगा ‘देसी PUBG’

FAU-G गेम एंड्रॉइड 8 या फिर उससे अपग्रेडेट वर्जन को ही सपोर्ट करेगा. अगर आप एंड्राइड 8 से पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाला स्मार्टफोन यूज करते हैं तो आपके स्मार्टफोन में FAU-G गेम नहीं डाउनलोड हो सकेगा.

लंबे इंतजार के बाद आज आखिरकार FAUG का इंतजार खत्म होने जा रहा है. आज यानी 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर FAU-G (Fearless and United Guards) को भारत में लॉन्च किया जाएगा. इस गेम को देसी PUBG माना जा रहा है. बैंग्लोर बेस्ड nCore कंपनी द्वारा बनाए गए इस गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन सभी एंड्राइड डिवाइस के लिए शुरू कर दिया गया है.

अब तक हुए 40 लाख से ज्यादा प्री-रजिस्ट्रेशन
FAU-G को PUBG Mobile के ऑप्शन के तौर पर देखा जा रहा है. खास बात ये है कि इस गेम को लॉन्च से पहले ही गूगल प्ले पर 40 लाख से ज्यादा प्री-रजिस्ट्रेशन हासिल हो चुके हैं. FAU-G के डेवलपर nCore ने ये जानकारी शेयर की है. गौरतलब है कि इस गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन नवंबर के अंत से शुरू कर दिया गया था.

इन स्मार्टफोन्स में नहीं चलेगा FAU-G
देसी PUBG यानी FAU-G गेम एंड्रॉइड 8 या फिर उससे अपग्रेडेट वर्जन को ही सपोर्ट करेगा. अगर आप एंड्राइड 8 से पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाला स्मार्टफोन यूज करते हैं तो आपके स्मार्टफोन में FAU-G गेम नहीं डाउनलोड हो पाएगा. साथ ही FAU-G गेम iOS बेस्ड iPhone और iPads के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए अवेलेबल नहीं होगा.

FAU-G को बनाया जाएगा कम्पेटिबल
दरअसल FAU-G को भारत में साल 2020 में ही लॉन्च किया जाना था लेकिन ऐसा हो न सका और अब इसे रिपब्लिक डे के मौके पर लॉन्च किया जा रहा है. गेम बनाने वाली nCore ने ये साफ किया है कि आने वाले समय में FAU-G को लो एंड डिवाइसों के लिए भी कम्पेटिबल बनाया जाएगा.

24 घंटे में हुए 10 रजिस्ट्रेशन
वहीं nCore गेम्स के सह-संस्थापक और चेयरमैन विशाल गोंडल ने IGN इंडिया को बताया है कि FAU-G ने चार मिलियन से अधिक प्री-रजिस्ट्रेशन किए हैं. उन्होंने कहा कि इसमें लो एंड डिवाइसों को शामिल नहीं किया गया है. हमें उम्मीद है कि गेम की लॉन्चिंग से पहले ही ये 50 लाख के आंकड़ों को क्रॉस कर लेगा. उन्होंने कहा कि भारत में अभी तक किसी और गेम को ऐसा रिस्पांस अभी तक नहीं मिला है. बता दें कि FAU-G ने गूगल प्ले स्टोर पर प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू होने से पहले 24 घंटों में ही 10 लाख से ज्यादा प्री-रजिस्ट्रेशन हासिल करने का रिकॉर्ड बनाया था. लेकिन इसके बाद डेढ़ महीने का समय कंपनी को 40 लाख का आंकडा पार करने मे लगा था.

गेम को डाउनलोड कैसे करें
फौ-जी गेम के लॉन्च होने के बाद यूजर्स इसको सीधा ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकेंगे. साथ ही गेम ऑफीशियल वेबसाइट से भी डाउनलोड किया जा सकेगा. फिलहाल फौ-जी गेम की ऑफीशियल वेबसाइट का लॉन्च होना बाकी है. वहीं, गेम से जुड़ी अभी सभी जानकारी गेम के प्रमोटर्स nCore गेम्स के माध्यम में मिल रही है.

ऐसे करें फौ-जी गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन
गेम के प्री-रजिस्ट्रेशन की शुरुआत हो चुकी है. प्रमोटर्स की माने तो अब तक चार मिलियन से अधिक लोग प्री-रजिस्टर कर चुके हैं. प्री-रजिस्ट्रेशन की प्रक्रीया गूगल प्ले-स्टोर से की जा सकती है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top