JOB ALERTS

IOCL Recruitment 2021: जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट के पदों पर निकाली भर्तियां, 19 फरवरी तक करें आवेदन

IOCL Recruitment 2021: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, आईसीओएल (Indian Oil Corporation Limited, IOCL) ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट (Junior Engineering Assistant) के 16 पदों पर नियुक्तियां निकाली हैं। इसके तहत इच्छुक और योग्य उम्मीदवार IOCL की आधिकारिक साइट iocl.com के माध्यम से पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 फरवरी, 2021 तक है। उम्मीदवार ध्यान रखें कि आवेदन करने के लिए ऑफिशियल पोर्टल iocrefrecruit.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करते वक्त ध्यान रखें कि फॉर्म में कोई गड़बड़ी न हो, ऐसा होने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसके अलावा भर्ती परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक पोर्टल पर डिटेल्स चेक कर सकते हैं। 

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 28 जनवरी, 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तारीख- 19 फरवरी, 2021

लिखित परीक्षा की अस्थायी तारीख- 28 फरवरी, 2021

रिजल्ट जारी होने की तारीख- 9 मार्च , 2021

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से केमिकल / रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा या बी.एससी (मैथ्स, फिजिक्स, केमिस्ट्री या इंडस्ट्रियल केमिस्ट्री) की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार ध्यान दें कि सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम 50% अंक होना चाहिए। वहीं आरक्षित पदों के लिए एससी और एसटी उम्मीदवारों को 45% अंक होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु सीमा 18 वर्ष से 26 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

ऐसे होगा सेलेक्शन

जूनियर इंजीनियरिंग टेस्ट की परीक्षा पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। कैटेगिरी वार और पोस्ट-वार मेरिट सूची को लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर निकाला जाएगा। प्रत्येक उम्मीदवार को SPPT में अर्हता प्राप्त करने के लिए लिखित परीक्षा में न्यूनतम 40% अंक प्राप्त करने होंगे।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top