OFFICENEWS

Zodiac Signs: इन 5 राशिवालों पर भूलकर भी न करें भरोसा, दोस्त के रूप में होते हैं दुश्मन

अगर आपको किसी व्यक्ति की राशि पता है तो आप ये जान सकते हैं कि उसका स्वभाव कैसा होगा और आपको उससे दोस्ती करके उस पर भरोसा करना चाहिए या नहीं. 

नई दिल्ली: आज की दुनिया में अगर सबसे मुश्किल काम कोई है तो वो है किसी पर भरोसा करना. हमारे पास कई तरह के लोग होते हैं. ऐसे में कोई इंसान सचमुच में आपका सच्चा दोस्त है या सिर्फ दोस्ती का दिखावा कर रहा है, इस बात का फैसला करना बेहद मुश्किल होता है. इस तरह का दिखावा करने वाले फेक दोस्त (Fake Friends) आपके सामने तो आपकी केयर करने का नाटक करते हैं लेकिन आपकी पीठ के पीछे उन्हें आपसे कोई मतलब नहीं होता (Betray) और वे अपने फायदे के लिए आपका नुकसान करने से भी नहीं कतराते. 

राशि अनुसार करें लोगों की सही पहचान

ऐसे लोगों से जहां तक संभव हो दूर ही रहना चाहिए, लेकिन आखिर ऐसे लोगों की पहचान कैसे हो सकती है. हम आपको उन राशिवालों (Zodiac Signs) के बारे में बता रहे हैं जो दोस्त के रूप में दुश्मन होते हैं और इन पर कभी भी आंख बंद करके भरोसा नहीं करना चाहिए.

1. मेष राशि- इस राशि के लोग अक्सर खुद को आपका सबसे अच्छा दोस्त कहेंगे लेकिन जब बात आपको धोखा देने की आएगी तो आपके साथ सबसे पहले विश्वासघात भी यही लोग करेंगे. मेष राशिवालों को अगर ये महसूस हो जाए कि आपसे उन्हें को फायदा नहीं होने वाला है तो वे आपके साथ 1 मिनट भी नहीं रहेंगे और तुरंत जाकर किसी ऐसे व्यक्ति से दोस्ती कर लेंगे जिनसे उनका फायदा होगा. 

2. मिथुन राशि- इस राशि वाले लोगों से भी सतर्क रहने की जरूरत होती है क्योंकि वे कभी भी गिरगिट की तरह रंग बदलने लगते हैं. वे एक ही पल में आपके दोस्त बन जाते हैं, अगले ही पल आपसे नफरत करने लगते हैं और फिर अगले दिन फिर आकर आपसे दोस्ती का हाथ बढ़ाते हैं. इस तरह के लोग आपके मुंह पर आपकी बात से सहमत होंगे लेकिन पीठ पीछे अगर कोई आपकी बुराई कर रहा हो तो उसकी भी हां में हां मिलाएंगे. 

3. वृश्चिक राशि- सभी 12 राशियों में सबसे अप्रत्याशित है वृश्चिक राशि क्योंकि इसके स्वभाव के बारे में पूर्वानुमान नहीं लगाया जा सकता. अगर आपसे उनकी बहस हो जाती है या कोई मनमुटाव हो जाता है तो आपकी बात सुनने की बजाए वे सीधे आपसे सारे संपर्क खत्म कर देंगे और आपके बारे में बुरी-बुरी बातें भी कहेंगे. 

4. सिंह राशि- इस राशि के लोग अवसरवादी होते हैं. अगर उन्हें सफलता पाने के लिए अपने दोस्तों को धोखा भी देना पड़े तो इसमें भी वे पीछे नहीं हटते. बिना किसी झिझक के वे अपने दोस्तों को मिलने वाले अवसर को भी छीन लेते हैं. इस राशि के लोगों की नीयत अच्छी नहीं होती और वे बड़ी आसानी से मतलब निकल जाने के बाद लोगों को भूल जाते हैं और किसी की मदद भी नहीं करते.

5. मीन राशि- मीन राशिवालों से पहली बार मिलकर ऐसा लगेगा मानो वे आपके सबसे अच्छे और बेहतरीन दोस्त हैं. लेकिन जैसे ही उन्हें मौका मिलेगा वे आपकी पीठ में छुड़ा घोप सकते हैं. साथ ही वे अपना मतलब साधने के लिए किसी भी तरह का झूठ बोल सकते हैं और जैसे ही उन्हें आपसे बेहतर कोई दोस्त मिलता है वो आपका साथ छोड़ देते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top