JOB ALERTS

Sarkari Naukri 2021: ये है वह सरकारी नौकरियां जहां है बंपर Vacancy और लाखों की Salary, जल्दी करें आवेदन

अगर आप भी सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2021) की ख्वाहिश रखते हैं तो आपके लिए ये अच्छी खबर है. सरकारी विभागों और सरकार की ओर से संचालित सार्वजनिक क्षेत्र में बंपर भर्तियां (Highest Salary Paid Government Jobs) निकली है. आपको बता दें कि इसमें विभिन्न पदों के लिए लाखों की सैलरी है. अगर आप भी इन पदों के लिए योग्यता रखते हैं तो जल्दी आवेदन करें. 

नई दिल्ली: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2021) की है ख्वाहिश तो तैयार हो जाइए, केंद्र सरकार और विभिन्न राज्य सरकारों के सरकारी विभागों और सरकार की ओर से संचालित सार्वजनिक क्षेत्र में बंपर भर्तियां (Government Jobs) हैं. इन बड़ी सरकारी नौकरियों में से कुछ ऐसी भी पद हैं जहा आपको लाखों की सैलरी (Highest Salary Paid Government Jobs) मिलेगी. तो फिर जल्दी करें और अपने योग्यता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ सरकारी नौकरियों के लिए आज ही आवेदन करें.

इन विभागों में है वैकेंसी 

अगर आप भी सरकारी नौकरी की ख्वाहिश रखते हैं तो आपके लिए ये अच्छी खबर है. सरकारी विभागों और सरकार की ओर से संचालित सार्वजनिक क्षेत्र में बंपर भर्तियां निकली है. आपको बता दें कि इसमें विभिन्न पदों के लिए लाखों की सैलरी है. अगर आप भी इन पदों के लिए योग्यता रखते हैं तो जल्दी आवेदन करें. यहां जानिए इन रिक्तियों और उनके विभाग के बारे में. 

आईआईएम में पुस्तकालयाध्यक्ष की भर्ती 

भारतीय प्रबंधन संस्थान, इंदौर यानी आईआईएम, इंदौर में खाली पदों पर फिर से भर्ती (Recruitment of Librarian at IIM) शुरू हुई है. यहां पुस्तकालय अध्यक्ष के पद पर रिक्ति है. इस पद के लिए पुस्तकालय प्रबंधन से जुड़े हुए लोग आवेदन कर सकते हैं. यहां अनुभवी उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी. पुस्तकालय अध्यक्ष के पद पर नियुक्ति के लिए आवेदक के पास पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान के क्षेत्र से जुड़ी डिग्री होना जरूरी है. आवेदन के लिए योग्यता, आयु सीमा संबंधी अधिक जानकारी के लिए कृपया आईआईएम, इंदौर की आधिकारिक वेबसाइट http.//www.iimidr.ac.in पर जाएं. यहां ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 फरवरी, 2021 है.

ईसीआईएल में कई पदों पर रिक्तियां 

ईसीआईएल यानी इलेक्ट्रॉनिक्स कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Vacancies in many positions in ECIL)भारत सरकार के परमाणु ऊर्जा विभाग के अंतर्गत सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी है. यहां कई पदों पर रिक्तियां हैं. यह भर्ती महाप्रबंधक स्तर के पदों के लिए है. इलेक्ट्रॉनिक्स कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने महाप्रबंधक (तकनीकी) और महाप्रबंधक (मानव संसाधन) के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके ऑनलाइन आवेदन  04 फरवरी, 2021 से शुरू हो गए हैं. जबकि आवेदन की आखिरी तारीख 26 फरवरी, 2021 है. भर्ती के लिए संपूर्ण विवरण जैसे योग्यता, आयु अनुभव आदि तथा ऑनलइन आवेदन के लिए कंपनी की वेबसाइट careers.ecil.co.in पर जाएं.

भारतीय रिजर्व बैंक में जूनियर इंजीनियर की भर्ती 

भारतीय रिजर्व बैंक यानी RBI ने अपने विभिन्न कार्यालयों के लिए भर्ती शुरू की है. यहां कनिष्ठ अभियंता यानी जूनियर इंजीनियर के पदों पर रिक्तियां (Recruitment of Junior Engineer in Reserve Bank of India) हैं. इन पदों पर सिविल और इलेक्ट्रिकल ब्रांच के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. यह भर्ती देशभर में रिक्त 48 पदों के लिए की जा रही है. पात्र उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यहां चयन परीक्षा माध्यम से किया जाएगा. आवदेन संबंधी पूरी जानकारी के लिए की आरबीआई की वेबसाइट www.rbi.org.in पर विजिट करें. आवेदन की अंतिम तिथि 15 फरवरी, 2021 है. ऑनलाइन परीक्षा 08 मार्च, 2021 को आयोजित की जाएगी.

बामर लॉरी एंड कंपनी में कनिष्ठ अधिकारी के पद पर रिक्ति 

बामर लॉरी एंड कंपनी  (Balmer Lawrie & Co. Ltd) भारत सरकार की सार्वजनिक कंपनी है. यहां कनिष्ठ अधिकारी उत्पादन का पद खाली है. इसके लिए आवेदन Recruitment of Junior Engineer in Reserve Bank of Indiaआमंत्रित किए गए हैं. बता दें कि इस कंपनी में औद्योगिक पैकेजिंग, बैरल और ड्रम, रसोई गैस के सिलेंडर, ग्रीस और स्नेहक, चमड़े के रसायन, कार्यात्मक योज्य और समुद्री माल-वाहक कंटेनरों का निर्माण किया जाता है. इसके अलावा यहां चाय का निर्यात और व्यापार, यात्रा, पर्यटन और माल तथा इंजीनियरिंग सेवाओं जैसे कि ऊर्जा संबंधी लेखा और परामर्श तथा माल-वाहक कंटेनर की मरम्मत जैसी विशाल परियोजनाओं पर भी कार्य किया जाता हैं. इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जाना है. अधिक जानकारी और ऑनलाइन आवेदन के साथ तमाम जानकारियों के लिए कंपनी की वेबसाइट www.balmerlawries.com पर जाएं. आवेदन की अंतिम तारीख 22 फरवरी, 2021 है.

आईआईटी में रिसर्च एस्टेब्लिशमेंट ऑफिसर के पदों पर भर्ती 

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी यानी आईआईटी (IIT, Kanpur) , कानपुर में रिसर्च एस्टेब्लिशमेंट ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन (Recruitment of Research Establishment Officer in IIT) बुलाए गए गए हैं. यह पद ग्रेड-I के हैं. यहां तीन पदों पर नियुक्तियां दी जानी हैं. इस पद के लिए संभावित वेतनमान दो लाख रुपए प्रति महीना तक होगा. इन पदों पर अर्थ साइंस इंफ्रास्ट्रक्चर और प्लानिंग क्षेत्र से जुड़े अनुभवी आवेदकों को प्राथमिकता दी जाएगी. आवेदन संबंधी सभी जानकारी के लिए आईआईटी, कानपुर की वेबसाइट www.iitk.ac.in पर जाएं. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top