Horoscope

राशिफल 7 फरवरी: आज इन 5 राशियों को हो सकती है परेशानी, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Rashifal

Horoscope Today in Hindi: आज का राशिफल सभी राशियों के लिए विशेष है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा आज वृश्चिक राशि और सूर्य मकर राशि में हैं. आइए जानते हैं 12 राशियों का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज का दिन शुभ है. आज माघ मास की एकादशी तिथि है. इसे षटतिला एकादशी कहा जाता है. एकादशी की पूजा और व्रत भगवान विष्णु को समर्पित है. आज ग्रहों की चाल सभी राशियों पर असर डालने जा रही है. कुछ राशियों को सावधानी बरतने की जरूरत है.

मेष- आज के दिन पिछली मेहनत के बल पर आपको सफलता हाथ लगेगी. आपका स्वभाव निडर है लेकिन निडरता और दुस्साहस के अंतर को समझना होगा. कार्यक्षेत्र के लिए दिन सामान्य रहेगा, लेकिन कोई नया प्रोजेक्ट या कार्य करने का अवसर प्राप्त हो तो उसे हाथ से जाने न दें. मेडिकल और खुदरा व्यापारियों को अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ऑफर निकालने चाहिए. खांसी, जुखाम से अलर्ट रहने की आवश्यकता है, गर्म पानी का ही सेवन करें. आज के ग्रहों की स्थिति जीवनसाथी के साथ टकराव करा सकती है. आज बच्चों को चॉकलेट बाँटना चाहिए उनकी प्रसन्नता और शुभता आपको लाभ देंगी.

वृष- आज के दिन समाजिक एक्टीविटी में अधिक फोकस करना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर जितना नेटवर्क बढ़ेगा उतना ही आपको लाभ मिलने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी. सहकर्मियों से ताल-मेल बन कर चलना होगा. जो लोग ग्राहकों के साथ वाद-विवाद की स्थिति से बचना होगा. जो युवा वर्ग कंपटीशन की तैयारी कर रहें है उन्हें पुराने पूछे गये सवालों को हक करना चाहिए, साथ ही यदि कोई फॉर्म आदि भरना चाहते हैं तो उसके लिए दिन उपयुक्त है. आपको हाथों की केयर करनी चाहिए चोट लगने की आशंका है. परिवार में छोटे-भाई बहनों का मार्गदर्शन करना पड़ सकता है, हो सकें तो उनके साथ समय व्यतीत करें.

मिथुन- आज के दिन सौम्य वाणी लाभ दिलाने में सहायक साबित होगी. अपना काम ईमानदारी से करें और दूसरों के प्रति विनम्र व्यवहार बनाए रखें. कार्यों का बोझ अधिक रहेगा. आज उन लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जो लोग सेल्स से संबंधित कार्य करते हैं. पार्टनर व बड़े क्लाइंट के साथ बोलते समय बातों की गंभीरता पर ध्यान देना चाहिए, एक गलत बात डील कैन्सल कर सकती है. मानसिकता को एक कुशल व्यापारी की भांति बना कर रखना होगा. आंखों की केयर करें, यदि बहुत दिनों से चेकअप नहीं कराया हो तो करा सकते हैं. किसी परिचित के यहां से शुभ कार्य में सम्मलित होने का निमंत्रण मिलेगा.

कर्क- आज के दिन आलस्य बिल्कुल नहीं करना है पिछले सभी पेंडिंग कार्यों को आज ही खत्म करने का टार्गेट सेट करना होगा. यदि आप घर पर हैं तो घर के पेडिंग कार्यों को पूरा करना होगा. मन में अधिक विचार आएं जो आपको लक्ष्य से भटका दें, इसलिए दिन की शुरुआत में ही दिन भर के कामों की योजना बना लेनी चाहिए, ऑफिस में सहकर्मियों के साथ कंपटीशन रहेगा. जिन विद्यार्थियों का परीक्षा फल आने वाली है उनको शुभ समाचार मिल सकता है. बेवजह के तनावों से दूर रहें. वात संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं. कोई परिचित बीमार है तो उनका फोन पर ही हाल-चाल अवश्य लें.

सिंह- आज के दिन सिंह राशि वालों को आउटिंग करने से बचना चाहिए. घर पर ही रहकर मनपसंदीदा कार्य कर सकते हैं, या रिलैक्स करना भी लाभदायक रहेगा. कर्मक्षेत्र की बात करें तो जो लोग विदेशी कंपनियों में जॉब के लिए एप्लाई करना चाहते हैं उनके लिए दिन शुभ रहने वाला है. सिविल सर्विस में कार्यरत लोग अपने उच्चाधिकारीयों से ताल-मेल बना कर चलें उनकी बातों को गंभीरता से न लेना आपको बड़ी मुश्किलों में डाल सकता है. व्यापारिक मामलों में धैर्य के साथ निर्णय लेना होगा, बड़ी डील करते समय कागजी कार्यवाही पूरी रखें. यूरिन इंफेक्शन संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. पिता का सहयोग मिलेगा.

कन्या- आज के दिन दूसरों की संभव मदद करना चाहिए. उनके आशीष से आपको दिनभर कार्य करने की ऊर्जा मिलेगी. यदि आप छुट्टी पर हैं तो हो सकता है, ऑफिशियल कार्यों को लेकर चुनौतियों का सामना करना पड़े. साथ ही कई कार्य एक साथ करने पड़ सकते हैं. व्यापार करने वालों को मुनाफा मिलने की प्रबल संभावनाएं बनी हुई है. हेल्थ को लेकर ध्यान रखने वाली बात यह है कि पेट में जलन में जलन की आशंका है, इसलिए हल्का और सुपाच्य भोजन करना ही स्वास्थ्यवर्धक रहेगा. बड़े भाई या बहन से लाभ मिलने की उम्मीद है. समाजिक स्तर पर भी बड़े भाई तुल्य लोगों का भी पूरा सहयोग मिलेगा.

तुला- आज के दिन संभव हो तो सारा ध्यान करियर पर लगा कर रखना होगा. क्योंकि काम की गुणवत्ता को भी बढ़ाते हुए, लक्ष्य तक पहुंचना है. ऑफिशियल सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. नये प्रोजेक्ट हाथ में आएगें जिसको लेकर आपको जी जान से लगना होगा. बिजनेस के आर्थिक मामलों में पिता से सहयोग मिल सकता है. युवाओं को लड़ाई-झगड़े में नहीं पड़ना चाहिए, अन्यथा कोर्ट-कचहरी तक जाना पड़ सकता है. सेहत को लेकर सजग रहना होगा क्योंकि ग्रहों की स्थिति बैकपेन देने वाली बनी है. आज थोड़ा पर्मार्थ भी करना चाहिए किसी दिव्यांग की मदद करें. किसी मित्र को आपकी सलाह की आवश्यकता पड़े तो निराश न करें.

वृश्चिक- आज के दिन धर्म और कर्म दोनों ही जगह ध्यान केन्द्रित करना है. पूरे परिवार के साथ मिलकर मंदिर जा सकें तो बहुत ही शुभ रहेगा. गुरु की कृपा आप है और यहीं कृपा सही निर्णय लेने में आपका मार्गदर्शन करेंगे. जो लोग नौकरी के लिए प्रयासरत हैं उन्हें अपने मित्रों से बात करनी चाहिए, आज की ग्रहीय स्थिति को देखते हुए आपको उनसे लाभ मिल सकता है. लोहें के कारोबारियों को अच्छा मुनाफा मिलता नजर आ रहा है. बात अगर सेहत की करें तो पुराने रोग परेशान कर सकते हैं. परिवार मामलों में दिन लगभग सामान्य ही रहेगा. नया मकान जमीन लेने की बात चल सकती है.

धनु- आज के दिन भविष्य को लेकर मन में नकारात्मक विचारों का आगमन हो सकता है लेकिन इस ओर अधिक सोच-विचार करने से बचना चाहिए. ग्रहों की नकारात्मक स्थिति विचारों के माध्यम से आपको परेशान कर सकती है. यदि आप शोधपरक कार्य में लगें हैं तो आज अधिक गंभीरता रखनी होगी. व्यापार में कोई नयी शुरुआत करने जा रहें हो तो उसे कल के लिए टाल देना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको स्वछ्ता का ध्यान रखना होगा यदि बाहर भोजन करें तो हाईजेनिक का ध्यान रखें. मां की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है. प्रोपर्टी को लेकर विवाद चल रहा है तो उस ओर कुछ पॉजटिव सूचना मिलेगी.

मकर- आज के दिन बड़े निवेशों में धन लगाने के लिए कहीं से ऑफर मिल सकता है , पर ध्यान रहें बिना वरिष्ठों की सलाह के धन निवेश नहीं करना है. विदेशी कंपनियों में कार्यरत लोगों को आज प्रमोशन से संबंधित शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना है. जो लोग पार्टनरशिप में कारोबार कर रहें हैं, उन्हें पार्टनर का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. ग्रहों का दबाव रिश्तों को कमजोर कर सकता है. युवा वर्ग बिल्कुल समय बर्बाद न करें. हेल्थ को लेकर आज लीवर से संबंधित रोगों से सचेत रहना चाहिए और वहीं जो लोग नशा आदि करते हैं वह सजग हो जाएं. परिवार व मित्रों के साथ समय व्यतीत करें.

कुम्भ- आज के दिन इन राशि वालों को कांपटिशन का सामना करना होगा. यदि आप दिन को प्लान कर लेंगे तो सभी कार्य नियमबद्ध और सरलता हो पूर्ण हो जाएं. घर और ऑफिस दोनों का ताल-मेल बना कर चलना होगा. फाईनेंस से संबंधित जो लोग कार्य करते हैं उनके लिए दिन लाभकारी है. वहीं रिक्वरी के एजेंट को भागा-दौड़ी करनी पड़ सकती है. खुदरा व्यापारियों को ग्रहों का पूरा सपोर्ट मिलेगा, लाभ को लेकर सक्रिय बने रहें. कान से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है ऐसी स्थिति में डॉक्टर की सलाह अवश्य लें. अनावश्यक सुख-सुविधा वाली वस्तुओं को खरीदने के लिए लोन लेने से बचना चाहिए.

मीन- आज के दिन विचारों को महत्व दें, आर्थिक स्थिति सुधारने से मन प्रसन्न रहेगा. सामाजिक रूप से मेलजोल बढ़ाने की जरूरत है. सार्वजनिक जीवन में हैं तो अपने संपर्क बढ़ाने की जरूरत है, निकट भविष्य में संपर्क और बढ़ाने की जरूरत पड़ने वाली है. कुछ ऐसा प्लान करना होगा जिसमें ज्ञान के आस-पास बने रहने का मौका प्राप्त हो. रोजगार के क्षेत्र में छोटी-छोटी चीजों से सीखना होगा. कपड़ों के व्यापारी आज सक्रिय रहें ग्राहकों की आवाजाही लगी रहेगी. मानसिक तनाव से दूर रहना चाहिए, यदि हाई बी.पी की समस्या है तो अधिक सचेत रहें. संतान पर ध्यान दें उसके साथ समय व्यतीत करें.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top