Horoscope

राशिफल 11 फरवरी: इन 6 राशियों को इन कामों से बचना होगा, सभी राशियों का जानें राशिफल

Horoscope Today in Hindi: आज का राशिफल मेष, वृषभ, कन्या, तुला और मकर राशि वालों के लिए महत्वपूर्ण है. आज कुछ राशियों के लिए हानि का योग भी बना हुआ है. आइए जानते हैं सभी राशियों का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal:  पंचांग के अनुसार 11 फरवरी गुरूवार को माघ मास की अमावस्या की तिथि है. इस दिन को मौनी अमावस्या के नाम से भी जाना जाता है. आज के दिन पवित्र नदी में स्नान और दान का विशेष महत्व बताया गया है. आज ग्रहों की स्थिति सभी राशियों को प्रभावित कर रही है. जानते हैं सभी राशियों का भविष्यफल.

मेष- आज के दिन समस्याओं का समाधान नहीं मिलता दिख रहा है तो धैर्य रखने में ही समझदारी होगी. अपने स्वभाव में विनम्रता बनाए रखें, अन्यथा करीबी दूरी बना सकते हैं. कार्यस्थल पर पूरी बात सुने बिना किसी को तीखी प्रतिक्रिया ना दें. भविष्य को लेकर बढ़ रही चिंताएं वर्तमान समय को खराब कर सकती हैं. कामकाज में छोटी सी भी गलती नकारात्मक परिणाम दे सकती है, इसलिए पूरी सतर्कता के साथ काम करें. सोना-चांदी का कारोबार करने वालों को आज अच्छा मुनाफा होगा. युवा और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. हेल्थ को देखते हुए चिकनाईयुक्त भोजन से बचें. परिवार की सुख-शांति के लिए श्रीराधाकृष्ण की आराधना करें.

वृष- आज के दिन आपका क्रोध दूसरों का अहित कर सकता है, इसलिए शांत रहने का प्रयास करना चाहिए. किसी जरूरी काम के लिए लोन लेना चाहते हैं तो थोड़ा ठहरना लाभदायक होगा. धन को संभालकर खर्च करें, अनावश्यक खरीदारी आने वाले समय में मुश्किल खड़ी कर सकता है. कार्यस्थल पर कामकाज का दबाव घटेगा, जिससे तनाव कम होगा. व्यापारियों को लाभ कमाने में आसानी रहेगी. ग्राहकों के साथ संबंधों को घनिष्ठ बनाने का प्रयास सार्थक रहेगा. युवा और विद्यार्थी वर्ग समय को व्यर्थ न गंवाएं. स्वास्थ्य को लेकर वायरल बुखार के प्रति सावधानी रखनी होगी. परिवार में किसी सदस्य का जन्मदिन है तो उसे उपहार जरूर दें.

मिथुन- आज के दिन हंसी-मजाक अपने दायरे में रहकर करना चाहिए, अन्यथा दूसरों के सामने शर्मिंदा होना पड़ सकता है. सॉफ़्टवेयर कंपनी में काम करने वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. टारगेट बेस्ड काम करने वालों को लक्ष्य पूरा करने में सफलता मिलेगी. हार्डवेयर का व्यापार करने वालों को लाभ के लिए सजग रहना होगा, क्योंकि परिस्थितियां जल्द आपके पक्ष में होंगी. बड़ी कक्षाओं के विद्यार्थी आलस्य से बचें. युवा करियर के विकल्पों को लेकर सजग रहें. बेहतर सेहत के लिए खान-पान में फाइबर की मात्रा अधिक रखें, क्योंकि कब्ज होने की आशंका है. परिवार में सभी का सहयोग मिलेगा, छोटे भाई की संगत पर नजर बनाए रखनी होगी.

कर्क- आज का दिन प्रसन्नता के साथ बीतेगा. सभी कार्ययोजनाएं पूरी होंगी और मनचाहा परिणाम मिलेगा. दिनचर्या को ठीक से प्लान करने की जरूरत है. खुद को ध्यान या सत्संग से जोड़ना सार्थक रहेगा. कामकाज को लेकर अचानक ऑफिशियल यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. विदेशी सामान की बिक्री करने वालों को बहुत अच्छा लाभ होने की संभावना है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन कल जैसा ही रहने की संभावना है. लक्ष्य के प्रति फोकस खोने से सफलता छिटक सकती है. स्वास्थ्य को लेकर फैली महामारी से सतर्क रहना होगा. महिलाओं को हार्मोनल समस्याएं घेर सकती हैं. घर में सुख-शांति बनाए रखने के लिए सभी का ख्याल रखना होगा.

सिंह- आज के दिन सार्वजनिक जीवन या राजनीति क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपना नेटवर्क बढ़ाने पर जोर देना होगा. खुद को सक्रिय रखते हुए टीम को भी स्फूर्ति से भरपूर रखें. ध्यान रखें कि आपके विश्वसनीय लोग आपसे नाराज न होने पाएं. ऑफिशियल परिस्थतियां सामान्य रहेंगी. कारोबारियों को व्यापार चमकाने का यही सही समय है, इसलिए रिस्क लेकर भी काम करना मुनाफा दे सकता है. युवा वर्ग तत्कालिक लक्ष्य के प्रति पूरी तरह केंद्रित रहें और दीर्घकालीन प्लानिंग के लिए भी काम करें. शरीर में कैल्शियम की कमी हो सकती है, खानपान के साथ डॉक्टर की सलाह से उपचार करा सकते हैं. मेहमानों के आगमन की संभावना है.

कन्या- आज के दिन छोटी-छोटी बातों को लेकर मूड ऑफ रह सकता है. धैर्य और संयम के साथ काम करना पड़ेगा. कार्यस्थल पर लापरवाही या नियमों का उल्लंघन बिल्कुल ना करें, बॉस की निगाह में चढ़ा सकते हैं. पार्टनरशिप में काम कर रहे कारोबारियों को अच्छा लाभ मिलेगा. कानून की पढ़ाई की तैयारी करने वालों के लिए समय बहुत उपयुक्त है. विद्यार्थी शिक्षक के बताए टाइम टेबल के हिसाब से मेहनत करें, बढ़िया परिणाम मिलेगा. मुंह और गले से संबंधित परेशानियां घेर सकती हैं, महामारी को लेकर भी सजगता रखनी होगी. संतान को आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है. परिवार में माहौल सुधरेगा और सभी का सहयोग मिलेगा.

तुला- आज के दिन जीवनसाथी और मित्रों के साथ किसी भी प्रकार के विवादों को बढ़ावा न दें. नौकरी पेशा लोगों को प्रमोशन मिलने की उम्मीद है, लेकिन सहकर्मियों के साथ कंपटीशन बना रहेगा. कार्यस्थल पर प्रोफेशनल ढंग से काम करें और ध्यान रखें कि कोई गलती ना होने पाए. खुदरा कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होगा. विद्यार्थियों को परिश्रम में कोई कमी नहीं लानी है. आलस्य से खुद को दूर रखें. हेल्थ को देखते हुए पैक्ड फूड न खाएं, तबीयत बिगड़ने की आशंका है. पहले से बीमार चल रहे लोगों को आज सजगता रखनी है. सदस्यों के साथ मनमुटाव से बच कर रहें. छोटों के प्रति स्नेह बनाए रखें.

वृश्चिक- आज के दिन नकारात्मक प्रभाव कम होने से मन शांत रहेगा. पूरे समर्पण के साथ काम में लग रहेंगे. संभव है कि उधार दिया गया पैसा वापस मिल जाए. कामकाज को लेकर काफी सक्रिय रहे और टीम को भी एक्टिव रखें. बच्चों के साथ अपना पक्ष रखना जरूरी है. होटल रेस्टोरेंट के कारोबारियों को अपनी गुणवत्ता बनाए रखनी होगी. ग्राहकों के साथ लंबे समय तक जुड़ाव रखने का यही एकलौता विकल्प है. सेहत में एलर्जी संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं. डॉक्टर की सलाह से इनका निदान पाने का प्रयास करें. दांपत्य जीवन में शांति रहेगी. परिवार के साथ कहीं घूमने फिरने की भी प्लानिंग कर सकते हैं.

धनु- आज पुराने निवेश बढ़िया लाभ देंगे. नई डील के लिए भी प्लानिंग कर सकते हैं. ऑफिशल कामकाज में कड़ी मेहनत अनिवार्य रहेगी तभी आपको मनचाहा परिणाम मिलेगा. बॉस के लिए गए महत्वपूर्ण कार्यों को समय पर समाप्त करें अन्यथा फटकार मिल सकती है. कारोबारियों को ग्राहकों की आवाजाही से मन उदास नहीं करना चाहिए. युवाओं के लिए समय बहुत अच्छा है, इसका पूरा सदुपयोग करें. विद्यार्थी अधिक नंबर वाले विषयों पर फोकस और बढ़ाएं. महामारी के प्रकोप से सजग रहें. बुजुर्गों को सभी सुविधाएं उपलब्ध करने का प्रयास करना चाहिए. घरेलू सुख साधनों में वृद्धि होगी. परिवार के छोटे सदस्यों से सफलता से मन प्रसन्न होगा.

मकर- आप दूसरों के साथ तालमेल बनाकर रखने की आवश्यकता होगी. कार्यस्थल पर किसी भी विवाद में फंसना मुश्किल में डाल सकता है. ऑफिस की स्थितियां आपके लिए अनुकूल हैं, मजबूत दिखेंगे और खुद को साबित करने के लिए बेहतर मौके मिलेंगे. केमिकल फैक्ट्री या रसायनिक चीजों का व्यापार करने वालों को बहुत अच्छा लाभ मिलने वाला है. युवा वर्ग सरकारी नियमों का पालन करें अन्यथा आर्थिक दंड भुगतना पड़ेगा. विद्यार्थी वर्ग को समय का पूरा सदुपयोग करना चाहिए. अचानक गिरावट आने की आशंका है, अलर्ट रहें. जमीन के क्रय और विक्रय के लिए समय उपयुक्त है. परिवार में आम राय के बाद ही कोई बड़ा फैसला लें.

कुम्भ- आज के दिन शोऑफ करने में खर्च न करें. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को क्लाइंट के साथ संबंध और घनिष्ठ बनाने होंगे. पब्लिक डील करने वालों को सजग रहने की आवश्यकता है, अन्यथा बनता हुआ काम बिगड़ सकता है. पार्लर या बुटीक का कारोबार शुरू करने के लिए समय उपयुक्त है. पुख्ता प्लानिंग के साथ आगे कदम बढ़ा सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज खानपान को लेकर सजग रहें, तो वहीं ओवरईिंटग परेशानी का कारण बन सकती है. दांपत्य जीवन में विवादों को समाप्त कर लें अन्यथा खटास बढ़ती जाएगी. परिवार के साथ यात्राओं में शामिल होने का अवसर मिलेगा. अपनों के साथ से मन प्रसन्न रहेगा.

मीन- आज के दिन कामकाज के साथ-साथ खुद को अपडेट करते रहना भी जरूरी है. अपनी बचत और खर्च का तालमेल बनाए रखें अन्यथा भविष्य में आर्थिक परेशानियां बढ़ सकती हैं. ऑफिशियल कार्य अचानक भार बढ़ने से मूड ऑफ हो सकता है, फिर भी धैर्य के साथ काम पूरा करें. स्टेशनरी का काम करने वालों की अच्छी बिक्री होगी. सेहत को देखते हुए उच्च रक्तचाप से जूझ रहे हैं तो सावधानी बरतें और डॉक्टर के बताए परहेज का पालन करें. पिता की बातों का सम्मान करें, उनसे बेवजह के मुद्दों पर बहस करने से बचें. यात्रा के दौरान वाहन खराब होने की सूरत में परेशानी उठानी पड़ सकती है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top