OFFICENEWS

IPL 14: आईपीएल नीलामी में नयन दोशी सबसे उम्रदराज, यह खिलाड़ी है सबसे युवा

IPL

IPL 14: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए 18 फरवरी को नीलामी की प्रक्रिया रखी गई है. 18 फरवरी को होने वाले नीलामी में कुल 292 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. इनमें से हालांकि 61 खिलाड़ियों का चयन ही 14वें सीजन के लिए होगा.

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन इस साल अप्रैल-मई में खेला जाएगा. 14वें सीजन से पहले 18 फरवरी को टूर्नामेंट से जुड़ा एक महत्वपूर्ण इवेंट होना बाकी है. 18 फरवरी को अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होगी. इस साल नीलामी में कुल 292 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. खिलाड़ियों की नीलामी में बाएं हाथ के भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज दिलीप दोशी के पुत्र नयन दोशी सबसे उम्रदराज और अफगानिस्तान के नूर अहमद सबसे युवा खिलाड़ी हैं.

42 वर्षीय नयन सबसे उम्रदराज और 16 साल के नूर अहमद सबसे युवा खिलाड़ी हैं. नयन और नूर अहमद की रिजर्व प्राइस 20-20 लाख रुपये तय की गई है. नयन ने सौराष्ट्र, राजस्थान रॉयल्स और सरे के लिए 2001 से 2013 के बीच कुल 70 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं.

18 फरवरी को भरे जाएंगे 61 स्लॉट

16 वर्ष के ही नागालैंड के खिरिएवित्सो केन्से भी नीलामी में शामिल किए गए सबसे युवा खिलाड़ी हैं. उन्होंने पिछले महीने हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सात विकेट लिए थे. खिरिएवित्सो की रिजर्व प्राइस 20 लाख रुपये तय की गयी है.

नीलामी में 164 भारतीय, 125 विदेशी और तीन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के सदस्य देशों के खिलाड़ी शामिल किए गए हैं. इनमें से 61 खिलाड़ियों को ही इस सीजन में खेलने का मौका मिलेगा क्योंकि सभी 8 टीमों में 61 स्लॉट ही खाली हैं.

बता दें कि इस साल आईपीएल का आयोजन इंडिया में ही होने की संभावना है. कोविड-19 के बीच मैदान पर हालांकि दर्शकों को जाने की इजाजत मिलेगी या नहीं इस पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top