JOB ALERTS

Indian Navy Tradesman Recruitment 2021: इंडियन नेवी में बंपर वैकेंसी, 10वीं पास तुरंत करें आवेदन, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

इंडियन नेवी (Indian Navy) में नौकरी का सपना देखने वाले लोगों के लिए बेहद अच्छी खबर है. भारतीय नौसेना ने ट्रेड्समैन मेट (Indian Navy Tradesman Recruitment 2021) के पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है. जानिए यहां पूरी डिटेल.

नई दिल्ली: इंडियन नेवी (Indian Navy Tradesman Recruitment 2021) में नौकरी का सपना देखने वाले लोगों के लिए सुनहरा मौका है. भारतीय नौसेना में ट्रेड्समैन (Tradesman) मेट के पदों पर भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी निकाली है. इस वैकेंसी के तहत ईस्टर्न नेवल कमांड(Eastern Naval Command), वेस्टर्न नेवल कमांड (Western naval command) और साउदर्न नेवल कमांड (Southern Naval Command) में 1159 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर विजिट करें.

महत्वपूर्ण तारीखें

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत- 22 फरवरी 2021 को सुबह 10.00 बजे से
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 07 मार्च 2021 शाम 5 बजे तक

पदों का विवरण (Indian Navy Tradesman Mate Vacancy 2021 Details)

ईस्टर्न नेवल कमांड- 710 पद
वेस्टर्न नेवल कमांड- 324 पद
सदर्न नेवल कमांड- 125 पद
कुल पद- 1159

कितनी होगी सैलरी 

इस वैकेंसी के तहत चयनित उम्मीदवारों को मैट्रिक्स लेवल 1 के आधार पर सैलरी मिलेगी. यानी चयन हो जाने के बाद उम्मीदवारों को 18000 रुपये से लेकर 56900 रुपये प्रति माह सैलरी प्राप्त होगी.

शैक्षणिक योग्यता

ट्रेड्समैन मेट के पदों (Indian Navy Tradesman Recruitment 2021) पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाई स्कूल या सेकेंड्री यानी 10वीं की परीक्षा पास किया होना अनिवार्य है. साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई (ITI) प्रमाण पत्र प्राप्त किया होना भी जरूरी है.

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से लेकर 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क

सामान्य/OBC/EWS वर्ग के उम्मीदवारों के लिए- 205 रुपये    
SC/ST/PWD/Ex-S और महिला वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है.

उम्मीदवारों का चयन 

ट्रेड्समैन मेट (Indian Navy Tradesman Mate) के पदों पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top