OFFICENEWS

म्यांमार में तेज हुआ ‘ब्रोकन डाउन कार कैंपेन’, जानिए क्यों लोग सड़कों पर कार का बोनट खोल रहे?

म्याममार में सैन्य तख्तापलट के बाद से ही विरोध प्रदर्शनों को रोकने के लिए इंटरनेट सेवा को रोक दिया गया है. वहीं जनता ने पुलिस और सेना को रोकने के लिए अब सड़कों और पुलों पर अपने वाहनों को पार्क कर रही है. सोशल मीडिया पर इसकी कुछ तस्वीरें तेजी से वायरल हुई. इस आंदोलन को ब्रोकन डाउन कार कैंपेन नाम दिया गया है.

म्यांमार में हुए सैन्य तख्तापलट के बाद से देश में लगाातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी बीच म्यांमार की जनता ने पुलिस और सेना के ट्रकों को रोकने के लिए अपनी विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया है. यहां पर अब लोग अपनी कारों को शहर की सड़कों और पुलों पर पार्क कर रहे हैं. म्यांमार में इस विरोध प्रदर्शन को ब्रोकन डाउन कार कैंपेन नाम दिया गया है.

म्यांमार में हो रहा ब्रोकन डाउन कार कैंपेन

दरअसल म्यांमार में तख्तापलट के साथ ही विरोधियों और विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए देशभर में इंटरनेट सेवा को प्रतिबंधित कर दिया गया था. जिससे पहले ही सोशल मीडिया पर ‘ब्रोकन डाउन कार कैंपेन’ नाम से एक विरोध प्रदर्शन काफी तेजी से फैल गया. जिसके तहत सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें सामने आई हैं. जिसमें देखा जा सकता है कि सैन्य तख्तापलट के विरोध में जनता सड़कों पर कार पार्क कर रही है.

सड़कों पर पार्क कर रहे वाहन

सोशल मीडिया पर सामने आ रही इन तस्वीरों में सड़कों पर खड़ी कारों के बोनट भी खुले हुए देखे जा सकते हैं. इस विरोध प्रदर्शन का उद्देश्य विरोध प्रदर्शने कर रहे लोगों को हटाने आ रही पुलिस को रोकना और सेना के ट्रकों के यातायात को ब्लॉक करना है. जिससे सेना को उसके काम में काफी मुश्किलें आ रही हैं.

म्यांमार में इंटननेट सेवा बाधित

इससे पहले म्यांमार के सबसे बड़े शहर यंगून में लोगों ने बर्तन और प्लास्टिक बोतलें बजाकर सैन्य तख्तापलट के प्रति विरोध जताया था. वहीं सैन्य सरकार ने दो बड़े शहरों यांगून और मांडले में कर्फ्यू लगा दिया था और पांच से ज्यादा लोगों के एक जगह पर इकट्ठा होने पर पाबंदी लगा दी थी. इसके साथ ही देश में फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी रोक लगाने के आदेश दिए गए थे.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top