OFFICENEWS

IPL 2021: नीलामी से ठीक पहले टीमों को लगा तगड़ा झटका, डिमांड वाला खिलाड़ी पीछे हटा

IPL

IPL 2021: आईपीएल में गुरुवार को खिलाड़ियों की नीलामी होनी है. इस नीलामी में कुल 292 खिलाड़ी शामिल हैं. लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड की डिमांड काफी ज्यादा थी. मार्क वुड ने आईपीएल खेलने की बजाए परिवार को प्राथमिकता दी है.

IPL 2021: आईपीएल के 14वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी आज होने जा रही है. लेकिन नीलामी से पहले सभी टीमों को बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज मार्क वुड ने नीलामी से अपना नाम वापस ले लिया है. मार्क वुड वो खिलाड़ी हैं जिस पर मुंबई, आरसीबी और राजस्थान समेत कम से कम पांच टीमों की नज़र थी.

मार्क वुड के नीलामी से पीछे हटने की जानकारी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को मुहैया करवाई है. मार्क वुड आईपीएल खेलने की बजाए अपने परिवार के साथ वक्त बीताना चाहते हैं. मार्क वुड एक छोटे बच्चे के पिता हैं इसलिए उन्होंने आईपीएल की बजाए अपने परिवार को ही प्राथमिकता देने का फैसला किया है.

इस साल मार्क वुड ने अपना बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये रखा था. पिछले साल मार्क वुड पर मुंबई इंडियंस की नज़र थी. लेकिन मार्क वुड ने आईपीएल में खेलने से इंकार कर दिया था. मार्क वुड 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे. वुड ने हालांकि उस सीजन में एक ही मुकाबला खेला था जिसमें उन्होंने चार ओवर में 49 रन खर्च किए.

नीलामी में शामिल होंगे इंग्लैंड के 16 खिलाड़ी

मार्क वुड के पीछे हटने के बाद अब शुक्रवार को होने वाली नीलामी में इंग्लैंड के 16 खिलाड़ी ही रह जाएंगे. मोईन अली, जेसन राय और डेविड मलान वो खिलाड़ी हैं जिन पर कई टीमों की नज़र है. इन सभी खिलाड़ियों को गुरुवार को होने वाली बोली में बड़ी रकम मिल सकती है.

मार्क वुड से पहले इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट भी नीलामी में शामिल नहीं होने का फैसला कर चुके हैं. जो रूट ने अभी तक के अपने करियर में खुद को आईपीएल से दूर ही रखा है. ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क ने भी आईपीएल के बजाए परिवार के साथ वक्त बीताने को ही प्राथमिकता दी है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top