OFFICENEWS

TikTok बैन होने का फायदा मिल सकता है इस Indian App को, Twitter की भी है नजर

रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर (Twitter) ने अधिग्रहण के लिए 90 करोड़ डॉलर के अतिरिक्त निवेश की प्रतिबद्धता के अलावा 1.1 अरब डॉलर की पेशकश की है. रिपोर्ट में अभी इस अधिग्रहण को लेकर संभावना ही जताई गई है.

नई दिल्ली: भारत में TikTok और Helo ऐप बैन होने का फायदा एक भारतीय कंपनी को मिल सकता है. Twitter अब इस भारतीय कंपनी को खरीदने की तैयारी कर रही है. आने वाले समय में ये देसी कंपनी मालामाल हो सकती है.

IANS की रिपोर्ट के मुताबिक Twitter भारतीय बाजार में अपनी पहुंच बढ़ाने को लेकर गंभीर नजर आ रहा है. माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म (Microblogging Platfrom) कथित तौर पर स्वदेशी सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म शेयरचैट (Sharechat) खरीदने पर विचार कर रहा है. टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, शेयरचैट खरीदने को लेकर ट्विटर की दिलचस्पी इसलिए है, क्योंकि ट्विटर की मोज (MOJ) शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म (Short Video Platform) के माध्यम से ‘टिकटॉक’ के लिए एक वैश्विक प्रतिद्वंद्वी के तौर पर उभरने की महत्वाकांक्षा है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर ने अधिग्रहण के लिए 90 करोड़ डॉलर के अतिरिक्त निवेश की प्रतिबद्धता के अलावा 1.1 अरब डॉलर की पेशकश की है. रिपोर्ट में अभी इस अधिग्रहण को लेकर संभावना ही जताई गई है, क्योंकि अभी तक सौदे के लिए हुई बातचीत को लेकर ट्विटर या शेयरचैट की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

शेयरचैट के स्वामित्व वाले मोज के पास पहले से ही आठ करोड़ से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता होने का दावा है. भारत में जून 2020 में सुरक्षा की दृष्टि से चीनी एप टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद मोज और अन्य घरेलू लघु वीडियो प्लेटफॉर्म का उदय देखने को मिला है.

हालांकि शेयरचैट (Sharchat) को खरीदने को लेकर ट्विटर की दिलचस्पी नई नहीं है. इससे पहले भी कई रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं कि अमेरिकी प्लेटफॉर्म स्वदेशी एप का अधिग्रहण कर सकता है. वह पहले से ही बेंगलुरु आधारित स्टार्टअप में भी एक निवेशक है.

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय से ट्विटर भारत में अपनी पैठ बनाने के लिए स्थानीय भाषाओं वाले माइक्रोब्लॉगिंग ऐप्स पर नजर बनाए हुए है. कुछ समय पहले ही ट्विटर ने शेयरचैट में निवेश किया था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top