OFFICENEWS

R Ashwin को ICC से मिला ये बड़ा अवॉर्ड, इंग्लैंड के खिलाफ जिताई थी टेस्ट सीरीज

रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) को फरवरी महीने का आईसीसी का बेस्ट क्रिकेटर चुना गया है. अश्विन ने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को पछाड़कर ये मुकाम हासिल किया है. रविचंद्रन अश्विन आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ चुने जाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं.

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) को ICC ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ चुना गया है. रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में ‘मैन ऑफ द सीरीज’ रहे थे. अश्विन (R Ashwin) ने इस सीरीज में कुल 32 विकेट झटके थे.

रूट को पछाड़कर ये मुकाम हासिल किया

रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) को फरवरी महीने का आईसीसी का बेस्ट क्रिकेटर चुना गया है. अश्विन ने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को पछाड़कर ये मुकाम हासिल किया है. रविचंद्रन अश्विन आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ चुने जाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं. अश्विन से पहले जनवरी में यह अवॉर्ड टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने जीता था.

आईसीसी ने शेयर किया ट्वीट 

आईसीसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट शेयर किया है, जिसमें अश्विन के रिकॉर्ड्स दिए गए हैं. अश्विन ने फरवरी के महीने में कुल 24 विकेट झटके हैं, जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट की पहली पारी में शानदार शतक भी शामिल है. भारत की ओर से सबसे तेज 400 टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इसी टेस्ट सीरीज में पूरा किया.

अश्विन ने झटके 400 टेस्ट विकेट 

अश्विन ने अपने 77वें टेस्ट में ये मुकाम हासिल किया था. अश्विन से पहले ये रिकॉर्ड अनिल कुंबले (Anil Kumble) के नाम था, जिन्होंने 80 टेस्ट में ये कारनामा किया था. ओवरऑल सबसे तेज 400 टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के नाम है. अश्विन इस कड़ी में दूसरे नंबर पर हैं.

टैमी ब्यूमोंट को भी चुना गया प्लेयर ऑफ द मंथ

रविचंद्रन अश्विन के अलावा इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट को फरवरी महीने के लिए आईसीसी ने क्रमश: पुरुष और महिला प्लेयर ऑफ द मंथ चुना है. ब्यूमोंट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीनों मुकाबले में अर्धशतक बनाए थे और कुल 231 रन बनाए थे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top