OFFICENEWS

Ind vs Eng: मैच पर England ने बना ली थी पकड़, इस एक फैसले ने पलट दी बाजी

India vs England: कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के एक फैसले ने पूरी बाजी ही पलट दी. इंग्लैंड ने 12.4 ओवर में ही 4 विकेट पर 130 रन बना लिए थे. क्रीज पर जोस बटलर और डेविड मलान खतरनाक दिख रहे थे. यहां से इंग्लैंड को 44 गेंदों पर 95 रनों की जरूरत थी और वह जीत की तरफ बढ़ रहा था. 

अहमदाबाद: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को शुक्रवार को खेले गए आखिरी और निर्णायक टी20 मुकाबले में 36 रनों से मात देकर 5 मैचों की टी20 सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली. भारत (Team India) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 224 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर इंग्लैंड को 20 ओवर में आठ विकेट पर 188 रनों पर रोक दिया.

एक फैसले ने पूरी बाजी ही पलट दी

एक समय भारत मैच में नाजुक हालात में दिख रहा था, लेकिन कप्तान विराट कोहली के एक फैसले ने पूरी बाजी ही पलट दी. इंग्लैंड ने 12.4 ओवर में ही 4 विकेट पर 130 रन बना लिए थे. क्रीज पर जोस बटलर और डेविड मलान खतरनाक दिख रहे थे. यहां से इंग्लैंड को 44 गेंदों पर 95 रनों की जरूरत थी और वह जीत की तरफ बढ़ रहा था. 

गेम चेंजर बन गए भुवनेश्वर कुमार

तभी भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड की पारी के 13वें ओवर में पांचवीं गेंद पर जोस बटलर को हार्दिक पंड्या के हाथों कैच आउट करा दिया. इस विकेट ने मैच का नक्शा ही बदल दिया. जोस बटलर जैसा खतरनाक बल्लेबाज क्रीज पर होता तो इंग्लैंड ये मैच और सीरीज जीत जाता, लेकिन विराट कोहली ने ऐसा नहीं होने दिया. कोहली ने अपनी चतुर कप्तानी का नमूना पेश करते हुए तूफानी बैटिंग कर रहे बटलर के सामने 13वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार को उतारने का फैसला किया, जो बिल्कुल सही साबित हुआ. 

बटलर के विकेट के बाद नहीं संभला इंग्लैंड 

जोस बटलर 34 गेंदों पर 52 रन बनाकर आउट हो गए. बटलर की इस तूफानी पारी में 4 छक्के और 2 चौके शामिल रहे. इस मैच और सीरीज के नतीजे के लिहाज से बटलर का विकेट निर्णायक साबित हुआ. बटलर के आउट होने के बाद इंग्लैंड की लय टूट गई और भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 20 ओवर में आठ विकेट पर 188 रन पर रोक दिया. इस तरह भारत ने आखिरी और निर्णायक टी20 मुकाबला 36 रनों से जीतकर 5 मैचों की टी20 सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली. 

भुवनेश्वर कुमार को मिला ‘मैन ऑफ द मैच’

भुवनेश्वर कुमार को ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड दिया गया. भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट झटके. इस दौरान उनका बॉलिंग इकॉनमी रेट 3.80 का रहा, जो टी-20 में बहुत बेहतरीन होता है.  टीम इंडिया (Team India) की इस सीरीज जीत के हीरो कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) रहे, जिन्होंने इस टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा 231 रन बनाए. विराट कोहली (Virat Kohli) को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुना गया. विराट कोहली (Virat Kohli) ने आखिरी और निर्णायक टी20 मुकाबले में नाबाद 80 रनों की धमाकेदार पारी खेली. अब भारत 23 मार्च से इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज पुणे में करेगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top