EDUCATION

Madhya Pradesh: 1 अप्रैल से नहीं खुलेंगे 8वीं तक के स्कूल, CM ने दिए संकेत

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को स्मार्ट सिटी पार्क पहुंचे थे, जहां उन्होंने एक आम का पेड़ लगाया. इस दौरान उन्होंने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव उपाय जरूरी हैं. मैं प्रदेश की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी से बात करूंगा.

भोपाल: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, जबलपुर और इंदौर में एक दिन के लिए लॉकडाउन लगाया गया है. इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संकेत दिए हैं कि प्रदेश में पहली से 8वीं तक के स्कूल 1 अप्रैल से नहीं खोले जाएंगे. उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रदेश में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. ऐसे में 1 अप्रैल से 8वीं तक स्कूलों को खतरनाक साबित हो सकता है. हालांकि अभी इसको लेकर अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है.

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को स्मार्ट सिटी पार्क पहुंचे थे, जहां उन्होंने एक आम का पेड़ लगाया. इस दौरान उन्होंने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव उपाय जरूरी हैं. मैं प्रदेश की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी से बात करूंगा. आगामी त्योहार कैसे मनाएं इस पर फैसला होगा. उन्होंने कहा कि संक्रमण गंभीर संकट पैदा करने की ओर बढ़ रहा है. इसलिए अभी से सतर्क होना जरूरी है. ऐसे में माना जा रहा है कि 1 अप्रैल से स्कूल नहीं खोले जाएंगे.

बीते दिनों स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने दिया था आदेश
बीते दिनों मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने स्कूल शिक्षा विभाग के साथ हुई बैठक में पहली से 8वीं तक के स्कूलों को 1 अप्रैल से खोलने का आदेश दिया था. इस दौरान उन्होंने कहा था कि कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मार्च 2020 के बाद से ही स्कूल नहीं खुलें हैं. जिसकी वजह से छात्रों की पढ़ाई को बहुत नुकसान हुआ है. ऐसे में अब स्कूलों और ज्यादा नहीं बंद किया जा सकता है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top