Punjab

पंजाब में महिलाओं की फ्री बस यात्रा को लेकर AAP ने कसा तंज, कहा-केजरीवाल की नकल में भी कैप्टन सरकार फेल

free transport for rural women

AAP ने कहा कि महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा केवल सामान्य सरकारी बसों में ही दी जा रही है. यदि सरकार वास्तव में महिलाओं की हितैषी है तो इस सुविधा का दायरा बढ़ाया जाना चाहिए. सरकार की मंशा केवल केजरीवाल की नकल कर वाहवाही लूटना है.

पंजाब में महिलाओं के लिए बसों में यात्रा मुफ्त करने के कैप्टन अमरिंदर सरकार के फैसले को आम आदमी पार्टी ने आड़े हाथों लिया है. आम आदमी पार्टी का कहना है कि अमरिंदर सरकार ने केजरीवाल सरकार की नकल करने की कोशिश की है, लेकिन उसमें भी वह सफल नहीं हो सकी है.

सरकार की मंशा केजरीवाल की नकल कर वाहवाही लूटना

आम आदमी पार्टी के पंजाब इकाई के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने कहा कि पंजाब सरकार लोगों की आंखों में धूल झोंक रही है. सरकार ने केवल सरकारी बसों को महिलाओं के लिए मुफ्त करने की घोषणा की है, जबकि पंजाब के ज्यादातर इलाके में प्राइवेट बसों का नेटवर्क है. इन बसों में महिलाओं के लिए यात्रा कतई मुफ्त नहीं होगी. इन बसों को न तो फ्री किया गया है और न ही इनके टिकट में महिलाओं के लिए कोई छूट दी गई है. इसके अलावा सरकार की एयर कंडीशंड बसों और वॉल्वो बसों में भी महिलाओं को किसी प्रकार की छूट नहीं दी गई है. आम आदमी पार्टी ने कहा कि महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा केवल सामान्य सरकारी बसों में ही दी जा रही है. यदि सरकार वास्तव में महिलाओं की हितैषी है तो इस सुविधा का दायरा बढ़ाया जाना चाहिए. अमरिंदर सरकार की मंशा केवल दिल्ली की केजरीवाल सरकार की नकल कर वाहवाही लूटना है.

केजरीवाल की नकल करना है तो पूरी नकल करे सरकार

राघव चड्ढा ने कहा कि अगर पंजाब सरकार केजरीवाल की नकल करना चाहती है तो पूरी नकल करे. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, अरविंद केजरीवाल की तर्ज पर लोगों को मुफ्त बिजली की सुविधा प्रदान करें. दिल्ली सरकार तो दूसरे राज्यों से बिजली खरीदकर भी अपने राज्य के लोगों को मुफ्त दे रही है, जबकि पंजाब सरकार सरप्लस बिजली के बावजूद ये नहीं कर पा रही है. उन्होंने वादा किया कि पंजाब में आम आदमी की सरकार आई तो बिजली व महिलाओं को बसों में यात्रा मुफ्त होगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top