TECH

WhatsApp में आ रहा कमाल का फीचर, अब iPhone और Android यूजर्स को होगा फायदा

बहुत जल्द WhatsApp को मल्टी डिवाइस (Multi- Device) पर यूज किया जा सकेगा. इसके लिए कंपनी टेस्टिंग कर रही है. लेकिन मल्टी डिवाइस का मतलब ये हुआ कि WhatsApp को कई ऑपरेटिंग सिस्टम (Operating System) पर एक साथ काम करना होगा. इसी कारण कंपनी WhatsApp को अलग-अलग सिस्टम में कॉम्पैटिबल बना रही है. 

नई दिल्ली: WhatsApp अब जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है. किसी भी नए फोन से सबसे पहले डाउनलोड होने वाले ऐप्स में WhatsApp सबसे पहले होता है. लेकिन समस्या तब आ जाती है जब आपको अपने WhatsApp चैट्स किसी Android फोन से iPhone में ट्रांसफर करना पड़ता है. ये समस्या iPhone से Android में चैट हिस्ट्री ट्रांसफर करते वक्त भी आती है. लेकिन अब आपकी इस समस्या का समाधान होने वाला है.

WhatsApp चैट हिस्ट्री के लिए आ रहा नया फीचर

iPhone से Android फोन में WhatsApp चैट हिस्ट्री ट्रांसफर (Chat History Transfer) करना बेहद आसान होने वाला है. WhatsApp एक ऐसा फीचर लेकर आ रहा है जो चुटकियों में आपकी चैट हिस्ट्री एक से दूसरे ऑपरेटिंग सिस्टम (Operating System) वाले फोन में ट्रांसफर कर देगा. 

आपके नए फोन में होना चाहिए लेटेस्ट WhatsApp
WaBetaInfo की नई रिपोर्ट के अनुसार अब जैसे ही आप किसी Android फोन से iPhone में शिप्ट होते हैं तो आपको अपनी चैट्स हिस्ट्री ट्रांसफर का ऑप्शन भी मिलेगा. लेकिन इस ट्रांसफर के लिए आपके नए हैंडसेट में लेटेस्ट वर्जन का WhatsApp होगा जरूरी है. रिपोर्ट के अनुसार अगर आप पुराना WhatsApp वर्जन यूज कर रहे हैं तो चैट हिस्ट्री ट्रांसफर में दिक्कत आ सकती है. लेटेस्ट वर्जन के लिए आप Google Play Store या Apple Store से WhatsApp डाउनलोड कर सकते हैं.

हो रही है टेस्टिंग
जानकारी के मुताबिक WhatsApp फिलहाल इस नए फीचर की बीटा टेस्टिंग कर रहा है. कुछ यूजर्स को इस नए फीचर को इस्तेमाल करने का एक्सेस दिया गया है. सब कुछ ठीक रहा तो बहुत जल्द आम यूजर्स के लिए भी इस फीचर को अपडेट कर दिया जाएगा.

जानकारों का कहना है कि बहुत जल्द WhatsApp को मल्टी डिवाइस (Multi- Device) पर यूज किया जा सकेगा. इसके लिए कंपनी टेस्टिंग कर रही है. लेकिन मल्टी डिवाइस का मतलब ये हुआ कि WhatsApp को कई ऑपरेटिंग सिस्टम (Operating System) पर एक साथ काम करना होगा. इसी कारण कंपनी WhatsApp को अलग-अलग सिस्टम में कॉम्पैटिबल बना रही है. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top