Crime

रिश्वत लेकर भाग रहा था Income Tax अफसर, CBI अधिकारी ने फिल्मी अंदाज में पीछा कर किया गिरफ्तार

मुंबई में रेड के बाद पीड़ितों से मामला सैटल करने के नाम पर रिश्वत मांगना इनकम टैक्स (Income Tax Department) के तीन अफसरों को भारी पड़ गया. सीबीआई ने केस दर्ज कर 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

नई दिल्ली: मुंबई (Mumbai) में रेड के बाद इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) के अधिकारी मामले को सैटल करने के लिए रिश्वत मांग रहे थे लेकिन सीबीआई के सामने उनकी एक नहीं चली. सीबीआई की टीम ने फिल्मी अंदाज में पीछा कर रिश्वत के आरोपी दो अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया. 

इनकम टैक्स विभाग ने मुंबई में छापेमारी की थी

CBI सूत्रों के मुताबिक इनकम टैक्स विभाग ने कुछ दिनों पहले मुंबई में छापेमारी की थी. उस टीम में आयकर विभाग (Income Tax Department) के तीन अधिकारी दिलीप कुमार, आशीष कुमार और एसएन राय भी शामिल थे. ये तीनों अधिकारी तीन अलग-अलग टीम में शामिल थे. आरोप है कि रेड के बाद तीनों अफसरों ने मामला रफा दफा करने के लिये पैसों की मांग की. जिसके बाद पीड़ितों ने CBI में शिकायत दर्ज करवाई. 

पीड़ितों से रिश्वत मांग रहे थे आरोपी अफसर

पीड़ित ने बताया कि इनकम टैक्स (Income Tax Department) अफसर दिलीप कुमार ने 10 लाख रुपये, आशीष कुमार ने 5 लाख रुपये और एसएन राय ने 10 लाख रुपये की मांग की थी. शिकायत मिलने के बाद CBI ने केस दर्ज कर आरोपी अफसरों को रंगेहाथ पकड़ने का प्लान तैयार किया. योजना के तहत पीड़ितों को रिश्वत के पैसे देकर अफसरों को देने के लिए भेजा गया. 

CBI ने आयकर के दो अफसरों को पकड़ा

रिश्वत की यह रकम लेने के दौरान सीबीआई ने 10 लाख रुपये लेते हुए दिलीप कुमार को रंगे हाथों पकड़ लिया. वहीं आशीष कुमार रात करीब 10.30 बजे रिश्वत के 5 लाख रुपये लेकर गोरेगांव इलाके में जब अपनी गाड़ी में बैठ रहा था तो उसे शक हुआ कि कुछ गड़बड़ है. इसके बाद वह बैग वहीं फेंक कर वहां से भागने लगा. 

सब इंस्पेक्टर ने एक किमी तक किया पीछा

इसके बाद CBI के सब इंस्पेक्टर ने करीब 1 किलोमीटर तक पीछा कर आशीष कुमार को गोरेगाव में डिडोंसी फायर सर्विस स्टेशन के पास पकड़ लिया. वहीं तीसरा अधिकारी एस एन राय पैसे लेने नहीं आया. CBI ने दोनों की गिरफ्तारी के बाद मुंबई और दिल्ली में छापेमारी कर दिलीप कुमार के घर से 7 लाख रुपये और संपत्ति के दस्तावेज बरामद किए हैं. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top