Horoscope

Horoscope Today 10 April 2021: कर्क, सिंह, तुला और कुंभ राशि वाले न करें ये कार्य, सभी राशियों का जानें राशिफल

Horoscope Today 10 April 2021: आज का राशिफल सभी राशियों के लिए विशेष है. आज कुछ राशियों को धन के मामले में सावधानी बरतने की जरूरत है. जानते हैं आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज यानि 10 अप्रैल को 2021 को चैत्र मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि है. आज पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र है और चंद्रमा में राशि में गोचर कर रहा है. आज का दिन सभी राशियों के लिए विशेष है. मेष, तुला और मीन राशि के जातकों को आज कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है.

आज का राशिफल(Horoscope Today )

मेष- आज के दिन अपने कर्म के प्रति समर्पित रहें. आलस्य आपका काम खराब कर सकता है. कामकाज का लोड बढ़ता दिख रहा है. आजीविका के क्षेत्र में पारंगत लोगों का साथ मिलेगा. बॉस या वरिष्ठजनों के ज्ञान को आत्मसात करने का समय है. व्यापार आगे बढ़ाने की प्लानिंग करने के लिए शुभ समय है. जो प्लानिंग कर चुके हैं, वह सिर्फ अच्छी तरह क्रियान्वयन पर फोकस करें. युवा और विद्यार्थियों को टेक्नोलॉजी के माध्यम से सब्जेक्ट सरल करने का मार्ग खोजना होगा. सेहत को लेकर पेट-कमर में दर्द की शिकायत हो सकती है. परिवार की जिम्मेदारी मिल सकती है. आपसी तालमेल बना रहे, यह भी ध्यान रखना है.

वृष- आज के दिन विरोधियों के षडयंत्र से बचकर रहें और मनोबल बढ़ाकर रखें. सकारात्मक सोच सफल व्यक्ति बनाने में काफी सहायक सिद्ध होगी. दिखावे में खर्च के चक्कर में जमापूंजी न गंवा बैठें. ऑफिशियल कार्यों को सुचारू रूप से चलने का समय है. भ्रम की स्थिति के चलते गलत निर्णय हो सकते हैं. नौकरी की तलाश कर रहें लोगों को शुभ सामचार मिलने की संभावना है. कपड़े के व्यापारी अच्छा लाभ कमा पाएंगे. कॉमर्स के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के नए अवसर मिलेंगे. सभी प्रकार के नशे का त्याग तत्काल कर दें, नहीं तो गंभीर बीमारी की चपेट में आ सकते हैं. मित्रों और भाई-बहनों से संपर्क स्थापित रखें.

मिथुन- आज के दिन मानसिक ऊर्जा को संचित रखते हुए कठिन कामों के लिए जोखिम ले सकते हैं. कर्मक्षेत्र में कुछ सहकर्मी कमियों को उच्चाधिकारियों के सामने रख कर पछाड़ने का प्रयास करेंगे. गलतियां बिल्कुल न होने दें. जो लोग बड़े व्यापार के क्षेत्र में हैं उन्हें व्यापारिक राजनीति में भी सक्रिय रहना पड़ेगा. व्यापार में स्थितियां सामान्य रहेगी. युवाओं को विवादों से दूर रहना चाहिए. पुरानी बीमारियों को लेकर कोई भी लापरवाही न बरतें, अन्यथा फिर चपेट में आ सकते हैं. नाते-रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है. पारिवारिक सुख, शांति में कुछ कमी रहेगी लेकिन इससे घबराने की आवश्यकता नहीं है, बस इसे सुलझाने का प्रयास करें.

कर्क- आज के दिन आपको पूरी तरह खुद को सकारात्मक बनाए रखना होगा. जल्द ही शुभ सूचना मिलने की प्रबल संभावनाएं हैं. किसी जरूरतमंद व्यक्ति को खाने-पीने का सामान दें. ऑफिसियल स्थितियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को स्थानांतरण के साथ प्रमोशन मिल सकता है. व्यापार के लिए यदि कर्ज लिया था तो समय सीमा तक छोटा ही सही, लेकिन कर्ज अदा करें, अन्यथा अपमान हो सकता है. विद्यार्थी हो या युवा कार्य में क्रिएटिविटी को प्राथमिकता दें, इससे नंबर-प्रेजेंटेशन में लाभ मिलेगा. शारीरिक मानसिक यदि स्थिति अच्छी रहेगी तो हेल्थ भी अच्छी रहेगी. परिवार की सुरक्षा पर ध्यान दें.

सिंह- आज का दिन चुनौतीपूर्ण हो सकता है. अब तक आसानी से पूरे हो रहे काम में बाधाएं आ सकती है, धैर्य न खोएं. विरोधियों के साथ टकराव की स्थिति उत्पन्न होगी, ग्रहों की नकारात्मकता समझते हुए बेवजह उलझने से बचें. ऑफिशियल कामकाज भी प्रभावित होंगे. मगर जीत आपकी ही होगी. खुदरा व्यापारियों को कंपटीशन से जूझना होगा. बाजार की उठापटक कड़ी चुनौतियां देगी. प्रतियोगिता की तैयारी करने वाले युवा या जिनकी परीक्षा पास है, उन्हें सफलता की पूर्ण संभावना है. हेल्थ देखते हुए संभव हो तो फलों का सेवन अधिक करना चाहिए. समय मिलने पर घरेलू कार्यों में जीवनसाथी की मदद करें.

कन्या- आज के दिन समर्पण की भाव और दूसरों से तालमेल बनाए रखने की कला आपके बहुत काम आने वाली है. टीम वर्क में काम करने से मानसिक शांति मिलेगी. टारगेट भी जल्दी पूरे होंगे. ऑफिशियल टूर पर खुशी से जाना चाहिए. जो लोग आयकर विभाग या शोध में हैं, उन्हें गुप्त सूचना मिल सकती है. व्यापारी वर्ग बड़े क्लाइंट के साथ जुड़े रहें. विद्यार्थियों को कंबाइंड स्टडी पर फोकस बढ़ाना चाहिए. पित्त और हाइपर एसिडिटी परेशानी बढ़ा सकती है. घर की साज-सज्जा और घर को अपडेट करने का समय है.

तुला- आप समर्पण के साथ किया गया परिश्रम ही सफलता का आधार बनेगा. ग्रहों का सकारात्मक प्रभाव सफलता की ओर अवश्य ले जाएगा. किसी काम के लिए कर्ज लेने के इच्छुक हैं तो कोशिश करें कि अनावश्यक कर्ज न लेना पड़े. करियर संबंधित मामलों में दिन अच्छा रहेगा. कुछ नया सीखने को भी मिल सकता है. नया कारोबार शुरू करने के लिए भी दिन शुभ है. ट्रांसपोर्ट बिजनेस से जुड़े लोगों को कानूनी कार्रवाई के प्रति लापरवाही नहीं बरतनी है. किन्हीं कारणों से बाहर का भोजन करना पड़ता है तो हल्का भोजन आर्डर करें. घर में भी हल्के भोजन को महत्व देना चाहिए. संतान यदि बीमार हैं, तो उनका विशेष तौर पर ध्यान रखें.

वृश्चिक- आज बेवजह क्रोध करना ठीक नहीं है, क्योंकि ग्रहों के स्थितियां दूसरों के साथ तालमेल बिठाकर चलने को प्रेरित कर रही है. कार्यक्रम या किसी बड़े आयोजन में शामिल हो रहे हैं तो अधीनस्थों, वरिष्ठों से विनम्रता का व्यवहार करें. कामकाज में गलती होने पर सूझबूझ के साथ समस्याओं का हल खोजें. ऑफिस में किसी पर तंज न कसें, अन्यथा विवाद की स्थितियां उत्पन्न हो सकती है. हार्डवेयर और होम अप्लायंस के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. विद्यार्थियों को कमजोर विषयों पर आवश्यकता से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है, इसलिए लापरवाही न करें. सेहत में इस बार छोटी-छोटी समस्याओं के लिए दवा का प्रयोग नहीं करना ही बेहतर होगा. परिवार में एक दूसरे का साथ आपकी ताकत बनेगा.

धनु- आज के दिन सकारात्मक रहकर सिर्फ कार्यों पर फोकस करें. अपने ज्ञान का बेवजह का प्रदर्शन और दूसरों के सामने बौद्धिकता पर अभिमान करना ठीक नहीं है. बैंकिंग और मैनेजमेंट से जुड़े लोगों के लिए दिन विशेष लाभकारी है. प्रमोशन संबंधित मामले भी बनते नजर आएंगे. व्यापारियों को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन जल्द ही स्थितियां नॉर्मल हो जाएंगी. व्यापारिक मामलों में ईष्र्यालु लोगों की संख्या बढ़ेगी. युवा वर्ग सोशल मीडिया में नकारात्मक पोस्ट को बढ़ावा न दें. स्वास्थ्य को लेकर अल्सर के रोगी परेशान रह सकते हैं. अविवाहितों के लिए अच्छे रिश्ते मिलेंगे, लेकिन मेल-मिलाप की प्रक्रिया से बचें.

मकर- आज के दिन मानसिक मजबूती आपके कठिन से कठिन काम को आसान बनाने में मदद करेंगे. जिम्मेदारियों का भार कुछ कम होगा. नई चीजों को सीखने की ललक बनाए रखें. कार्यस्थल पर सहकर्मियों का का कार्यभार कम रहेगा. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर जिन लोगों का ऑपरेशन होना है, वह विशेष तौर पर सजग रहें. योग और जिम का प्रयोग कर वजन को कम करना होगा. परिवार में सभी का साथ देना होगा.

कुंभ- आज के दिन खुद पर भरोसा कर आगे बढ़ें. नई जिम्मेदारियां लेने के लिए मानसिक तौर पर तैयार रहें. नई नौकरी शुरू की है, या प्रोमोशन हुआ है उन लोगों के दिन समय बहुत अच्छा है. अपने प्रदर्शन के बल पर ऑफिस में अपनी धाक जमाएं. वरिष्ठ लोगों से मेल-मिलाप बढ़ेगा. व्यापारिक मामलों को लेकर बड़े लोन तनाव का कारण होंगे, आर्थिक स्थिति की गिरावट मन व्यथित कर सकती है. दांतों की समस्या या मुंह में चोट लगने की आशंका है. परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का मौका मिले अवश्य से जाना चाहिए. पिता या पितातुल्य व्यक्ति की सेवा करें.

मीन- आज के दिन सकारात्मक विचारों का मन मस्तिष्क में आगमन होगा. वरिष्ठ लोगों उच्चाधिकारियों व बॉस के साथ समय बिताने का मौका मिले तो पूरा उपयोग करें. अध्यात्म और सत्संग की ओर से रुझान है तो संबंधित साहित्य या लेखन कर सकते हैं. बैंक, फाइनेंस या रेवेन्यू डिपार्टमेंट से जुड़े लोगों को प्रोमोशन की संभावना है. टारगेट बेस काम करने वालों के लिए अच्छे प्रदर्शन का समय है, जिससे कंपनी की ओर से अच्छा इंसेंटिव मिल सकता है. कॉस्मेटिक या गिफ्ट आइटम का काम करने वाले सक्रियता बढ़ाएं, अच्छा मुनाफा होगा. स्वास्थ्य को लेकर शुगर के मरीजों को दिनचर्या नियमित रखनी होगी. शॉपिंग के लिए दिन शुभ है, लेकिन खरीदारी करते हुए जरूरत और सहूलियत का पूरा ध्यान रखें. संभव हो तो घर की महिलाओं को उपहार दें. छोटी बहनों की पढ़ाई पर ध्यान दें.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top