TECH

अलर्ट! Apple के एयरड्रॉप में आया बग, चोरी हो सकती हैं अहम सूचनाएं

एपल (Apple) के एयरड्रॉप यूजर्स के लिए एक मुश्किल आई है. एयरड्रॉप के यूजर्स को सावधान रहने की जरूरत है. एपल के एयरड्रॉप में एक नया बग आया है. यह बग हैकर्स को आपकी जरूरी सूचनाएं चुराने में मददगार साबित हो रहा है.

नई दिल्ली: एपल (Apple) के एयरड्रॉप यूजर्स के लिए एक मुश्किल आई है. एयरड्रॉप के यूजर्स को सावधान रहने की जरूरत है. एपल के एयरड्रॉप में एक नया बग आया है. यह बग हैकर्स को आपकी जरूरी सूचनाएं चुराने में मददगार साबित हो रहा है. इस बग के माध्यम से हैकर्स आपकी जरूरी सूचनाएं जैसे फोन नंबर और ईमेल एड्रेस चुरा सकते हैं. 

Email एड्रेस और फोन नंबर रखें सुरक्षित
रिपोर्ट के मुताबिक एयरड्रॉप के नए बग से किसी भी अनजान व्यक्ति की अहम और व्यक्तिगत सूचनाएं हैकर्स के पास पहुंच सकती है. इस बात के प्रति बेहद सावधान करने की आवश्यकता है. इससे आपके ईमेल एड्रेस और फोन नंबर किसी हैकर्स के पास पहुंच सकते हैं. वह इनका दुरुपयोग कर सकता है. 

Read more:Vi के इस सस्ते पॉप्युलर प्लान की हुई वापसी, डेली 1GB डेटा, मुफ्त कॉलिंग समेत मिलेंगी ये सुुविधाएं

ऐसे चोरी करत हैं हैकर्स 
हैकर्स को आपकी जरूरी सूचनाएं चोरी करने के लिए ऐसी डिवाइस चाहिए जो वाई-फाई एक्सेस रखती है. यही नहीं यह इस बात को जांचते रहते हैं कि कौन सी आईओएस (IOS) डिवाइस शेयरिंग मॉड पर है. हैकर्स इन सूचनाओं को प्रयोग कर आपकी फोन बुक तक आराम से पहुंच सकते हैं. शोधकर्ताओं का कहना है कि एप्पल का हैशिंग मैकेनिज्म कमजोर है. यह हैकर्स के लिए सूचनाएं चुराने का अहम तरीका बन रहा है. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top