Automobile

ये हैं भारत की सबसे सस्ती प्रीमियम सेडान कारें, इनमें मिलता है सबसे ज्यादा स्पेस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में कारों की अच्छी-खासी रेंज मौजूद है जिनमें बेहतरीन फीचर्स ऑफर किए जाते हैं। इन कारों में सेडान भी शामिल हैं। हालांकि फुल साइज सेडान कारों के अलावा भारत में कुछ कॉम्पैक्ट सेडान कारें भी मौजूद हैं जिन्हें खरीदना कम खर्चीला है साथ ही इनमें फीचर्स की कोई भी कमी महसूस नहीं होती है। आज हम आपको भारत में मिलने वाली ऐसी ही कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप कम खर्च में खरीद सकते हैं और आपकी 5 लोगों की फैमिली आसानी से इसमें बैठ सकती है।

Tata Tigor

टाटा टिगोर टाटा मोटर्स की एक पॉपुलर सेडान कार है जिसमें ग्राहकों को 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर इंजन दिया जाता है जो 86 पी एस की मैक्सिमम पावर और 113 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। भारत में इस कार को 5.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है।

Read more:Auto Tips: इन आसान उपाय से अपनी कार को रखें कोरोना वायरस (Covid-19) से सुरक्षित, पढें ये टिप्स

Hyundai Aura

हुंडई औरा की बात करें तो यह एक प्रीमियम सेडान कार है जिसमें छोटी फैमिली के हिसाब से काफी ज्यादा स्पेस मिलता है। इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया जाता है। वहीं अगर बात करें डीजल इंजन की तो यह 1.2 लीटर यूनिट है जो लंबे सफर के दौरान ठीक-ठाक माइलेज प्रदान करता है। भारत में इस कार को 5.92 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है।

Maruti Suzuki dzire

मारुति सुज़ुकी डिजायर भी एक प्रीमियम कॉन्पैक्ट सेडान कार है जो आकार में किसी फुल साइज सेडान से तो छोटी है इसके बावजूद इसमें काफी प्रीमियम फीचर्स ऑफर किए जाते हैं और ग्राहकों को इस ग्रुप में काफी अच्छा केबिन स्पेस मिलता है। अगर आप पहली बारी कार चला रहे हैं तो आपको बैठने के लिए मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी और आपको स्पेस फील होगा। इंजन और पावर की बात करें तो इस कार में ग्राहकों को 1.2 लीटर क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया जाता है जो 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस है। अगर सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस कार में आपको एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ‌ रियर पार्किंग सेंसर के साथ डुअल एयर बैग्स और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन दिया जाता है जो आपकी ड्राइव को काफी आरामदायक और सुरक्षित बनाता है। कीमत की बात करें तो भारत में इस कार को 5.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है। 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top