Jammu and Kashmir

Omar Abdullah: कोरोना मुक्त हुए उमर अब्दुल्ला, 18 दिन बाद टेस्ट नेगेटिव पाया गया

श्रीनगर, जेएनएन: पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला मंगलवार को कोरोना मुक्त पाए गए। कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद पिछले 18 दिनों से आइसोलेट हुए उमर अब्दुल्ला का आज मंगलवार सुबह कोरोना टेस्ट किया गया, जो नेगेटिव पाया गया है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि मैं भाग्यशाली था कि उनमें झुकाम के अलावा कोरोना से संबंधित कोई लक्षण नहीं था। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद ही वह फोरन आइसोलेशन में चले गए। आज 18 दिन बाद जब उनकी कोरोना जांच की गई तो वे नेगेटिव पाए गए। उन्होंने यह भी लिखा कि इस दौरान करीब 9 दिन तक उनकी नाक बंद रही परंतु इसके अलावा उन्हें किसी तरह कोई दिक्कत पेश नहीं आई।

Read more:कोविड-19 महामारी की वजह से रुका अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन

उन्होंने प्रदेश में कोरोना संक्रमण से हो रही मौतों पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि मुझे पता है कि बहुत से लोग उतने भाग्यशाली नहीं थे, जितना मैं था और इसके लिए मैं बहुत आभारी हूं। उमर ने अपने ट्वीटर हैंडल में दोनों हथेलियों को जोड़ते हुए एक इमोजी डाल उनके लिए दुआ करने वाले उनके प्रशंसकों, उनके साथियों का आभार व्यक्त किया।

आपको बता दें कि उमर अब्दुला 9 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उनके पिता डॉ फारूक अब्दुल्ला पिछले महीने कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। नेशनल कांफ्रेंस के प्रधान व श्रीनगर लोकसभा से संसद सदस्य डॉ फारूक अब्दुल्ला पॉजिटिव आने के बाद कुछ दिन तो अपने घर में ही आइसोलेट रहे परंतु जब उन्हें सांस लेने में कुछ दिक्कत पेश आना शुरू हुई तो डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें बेहतर इलाज के लिए सौरा स्थित स्किम्स अस्पताल भर्ती कर दिया गया। इस दौरान उमर अब्दुल्ला भी उनके साथ रहे।

Read more:Jammu Kashmir: सभी 20 जिलों में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू, रोटेशन में खुलेंगी 50% दुकानें

करीब एक सप्ताह बाद स्वास्थ्य में सुधार हाेने पर डॉ फारूक अबदुल्ला को छुट्टी दे दी गई। बाद में जब उनकी कोरोना जांच की गई तो वे नेगेटिव पाए गए। कोरोना महामारी के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए उमर अब्दुल्ला ने कुछ दिन पहले अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से देश भर के COVID रोगियों और उनके रिश्तेदारों को इस बीमारी से बाहर निकालने में मदद कर रहे हैं। इस बीमारी के साथ लोग स्ट्रेस का शिकार न हो इसको लेकर वह निरंतर संदेश डाल रहे हैं। आपको बता दें कि उमर अब्दुल्ला के 3.2 मिलियन फालोअर हैं। नेकां उपाध्यक्ष ने कहा कि वह उन लोगों की भावनाओं को समझ सकते हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को COVID के कारण अस्पताल में भर्ती कराया है। 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top