WORLD NEWS

Thailand: मास्क ना पहनना प्रधानमंत्री को पड़ा भारी, लगा जुर्माना

थाईलैंड के प्रधानमंत्री की एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें वो बिना मास्क लगाए नजर आ रहे हैं. जिसके बाद अब उन पर $ 190 का जुर्माना लगा दिया गया है.

कोरोना का संकट पूरी दुनिया पर पिछले एक साल से लगातार मंडरा रहा है. जहां कुछ देश इसकी चपेट से बच गए हैं. वहीं अभी भी ऐसे कई देश हैं जो इसके कहर में जिंदगी जी रहे हैं. जब पिछले साल ये वायरस इस दुनिया में आया था तब इसकी कोई मेडिसिन या वैक्सीन नहीं बनी थी. इस वायरस से बचने का सिर्फ एक उपाय था, मास्क को लगा कर रखना. आज एक साल बाद कई देशों में वैक्सीन आने के बाद भी मास्क लगाना बेहद जरूरी है लेकिन थाईलैंड के प्रधानमंत्री को मास्क ना लगाने की भारी कीमत चुकानी पड़ी है. दरअसल इन दिनों थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुथ चान ओशा की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में वो सामूहिक रूप से बिना मास्क लगाए मीटिंग करते नजर आ रहे हैं. जैसे ही ये तस्वीर बैंकॉक के गवर्नर असविन कवान्मुआंग ने देखी उन्होंने प्रधानमंत्री पर कोविड के नियमों का उल्लंघन करने के लिए सोमवार को $ 190 का जुर्माना लगा दिया.

Read more:Research में दावा: Corona के खतरे को कम करना है, तो मुंह को रखें साफ, Mouthwash हो सकता है कारगर

बैंकॉक के गवर्नर ने दी जानकारी

बैंकॉक के गवर्नर ने अपने फेसबुक के आधिकारिक पेज पर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने लिखा ‘मैंने प्रधानमंत्री को सूचित किया कि ये नियमों का उल्लंघन था’ जिसके चलते उन पर $190 का जुर्माना लगाया गया है. असविन ने प्रधानमंत्री की बिना मास्क वाली तस्वीर भी अपने पेज पर साझा की है.

मास्क हर समय पहनना है जरूरी

जानकारी के मुताबिक जब प्रधानमंत्री प्रथुथ को तस्वीर वायरल होने की जानकारी मिली तब उस तस्वीर को हटा दिया गया. वहीं गवर्नर असविन ने बताया कि  प्रधानमंत्री ने प्रतिबंधों के बारे में सिटी हॉल में जांच की जिसमें बताया गया कि  मास्क को हर समय पहनना जरूरी है जिससे किसी को कोई खतरा ना हो.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top